पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Peplu News Rajasthan News 15 Million Checks Given To Husband Of Deceased 25 Hours After Cremation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मृतका के पति को दिए 15 लाख के चेक, 25 घंटे बाद हुआ दाह संस्कार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीसोला में शनिवार को करंट से मां-बेटियों की हुई मौत के बाद सहायता राशि के चेक देने की मांग को लेकर शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े परिजन व ग्रामीण रविवार शाम को निवाई विधायक व कलेक्टर की दखल के बाद बिजली निगम की ओर से पांच-पांच लाख रुपए के तीन चेक मृतका के पति को देने के बाद मान गए। शाम 5 बजे बाद तीनों का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शवों को मृतकों के पति को दे दिया। देर शाम को सीसोला में तीनों का 25 घंटे बाद गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया।

सिसोला निवासी सीमा (25) प|ी सियाराम मीना शनिवार दोपहर 2:30 दोनों बेटियां प्रीति (7 माह), किरण (3) को लेकर घर से खेत के लिए रवाना हुई थी। रास्ते में ट्रांसफार्मर के पास से गुजरते समय तीनों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई थी। गुस्साए पीड़ित परिवार व ग्रामीणों ने पीपलू अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर जाम लगाकर मृतकों के परिजनों 10-10 लाख रु की सहायता मौके पर ही देने की मांग की। हालांकि रात 9 बजे समझाइश से जाम हटा दिया, लेकिन मांगे नहीं मानने तक शवों का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था।

पीपलू | धरनास्थल पर ग्रामीणों व परिजनों से वार्ता करते विधायक व कलेक्टर।

अस्पताल में ही धरने पर बैठे ग्रामीण : रविवार दोपहर 12 बजे फिर ग्रामीण व परिजन पीपलू अस्पताल में मांगों को लेकर को धरने पर बैठ गए। इस दौरान एडीएम कैलाशचंद शर्मा, एएसपी विपिन शर्मा आदि अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे पहले सहायता राशि के चेक मौके पर देने के लिए अड़े रहे। इस बीच शाम 4 बजे विधायक प्रशांत बैरवा, कलेक्टर आरसी ढेनवाल, एसपी आदर्श सिद्धू, निगम के एसई जेके मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और समझाइश की। इस दौरान बिजली निगम की ओर से विधायक बैरवा, कलेक्टर, एसपी, बिजली निगम के एसई ने मौके पर ही 5-5 लाख रुपए के तीन चेक मृतका के पति को देने लगे तो प्रदर्शनकारी बिफर गए।

मुकदमे दर्ज नहीं करने का लिखित आश्वासन मांगा

प्रदर्शनकारियों ने उन पर मुकदमे दर्ज नहीं करने का लिखित आश्वासन मांगा। इस दौरान इस दौरान निवाई विधायक प्रशांत बैरवा व कलेक्टर ढेनवाल ने आश्वस्त किया कि वे उनके खिलाफ मामले दर्ज नहीं होने देंगे। एसपी आदर्श सिद्धू ने भी इस मामले में सहानुभूति पूर्वक ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उसके बाद मृतका के पति ने पांच-पांच लाख रुपए के तीनों चेक लिए और धरना खत्म कर शाम 5 बजे बाद तीनों शवों के पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने उन्हें परिजनों सुपुर्द किया। बाद में तीनों शवों का सीसोला में करीब 25 घंटे बाद गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया। (देखें पेज 15 भी)

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें