पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Malpura News Rajasthan News 527 Mm Rain So Far In Niwai Gunsee Raholi Road Submerged

निवाई में अब तक 527 एमएम बारिश, गुन्सी-राहोली रोड डूबा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नासिरदा। बारिश के चलते बीजवाड के अरण्या बांध पर चली चादर।

भास्कर न्यूज | निवाई/ गुन्सी

बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बरसात का दौर जारी रहा। बुधवार को दोपहर बाद करीब 40 मिनट तेज बारिश हुई। बारिश से शहर की सडकों पर तेज गति से पानी बहा। बरसात होने पर पहाड पर झरने पर चलने लगे जिन पर लोग नहाते हुए दिखाई दिए। लगातार दो दिन से हो रही बरसात से एक और जहां गर्मी से निजात मिल गई है वहीं मौसम भी खुशनुमा व सुहावना हो गया है। जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता अशोक जैन ने बताया कि बुधवार की शाम तक 24 एमएम बारिश दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि मानसून की शुरूआत से अब तक क्षेत्र में 527 एमएम बारिश दर्ज की गई है। गुन्सी सवांददाता के अनुसार- लगातार क्षेत्र में हो रही बारिश से क्षेत्र के जलस्त्रोत भर चुके है। गांव गुन्सी में स्थित सार्वजनिक तालाब लबालब हो गया तथा उसका पानी ओवरफ्लो होकर निकलने से गुन्सी राहोली सडक मार्ग लगभग डूब गया है। वाहन चालकों को पानी में से होकर गुजरना पड रहा है। सूचना मिलने पर पटवारी रामअवतार बैरवा ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और चादर से पानी निकासी को कम करवाया।

गुन्सी|बरसात से गांव गुन्सी का तालाब लबाबल होने के बाद ओवरफ्लो के पानी से डूबा हुआ गुन्सी राहोली सडक मार्ग

चौबीस घंटे में मालपुरा में 17 मिमी बरसा पानी

मालपुरा। मालपुरा में बीते चौबीस घंटे के दौरान रुक रुक चले बरसात के दौर से 17 मिमी पानी बरसा है। इससे पहले हुई तेज बरसात से मालपुरा के बंब तालाब व झालरा तालाब में पानी की आवक होने से नागरिकों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बुधवार को दिनभर मौसम सुहावना रहा । आकास में काली घटाएं छाई लैकिन बरसात रुक रुक हुई। नागरिकों का कहना है कि मालपुरा उपखंड में अभी भी बरसात की अत्यधिक आवश्यकता है क्यों कि उपखंड के प्रमुख जलाशय टोरडी सागर बांध व चांदसेन बांध खाली पडे है। उधर किसानों में बरसात से खुशी भरी राहत है। मालपुरा के जल संसाधन सिंचाई विभाग के अनुसार इस मौसम में अब तक बारिस से 387 मिमी पानी की आवक दर्ज की गई है।

डिग्गी में विजयसागर में पानी कम-डिग्गी के विजय सागर सरोवर में बरसात की कमी से पानी की कमी है। लक्खीपदयात्रा मेले सहित बारह महिने यात्रियों को सरोवर में नोकाविहार कराने वाले कैलाश शर्मा का कहना है कि इस वर्ष बरसात की कमी से डिग्गी के प्रमुख सरोवर विजयसागर में पानी नहीं आया जिससे यात्रियों को मेले के दौरान डुबकी लगाने व नोका विहार करने का पूर्ण आनंद नहीं मिल सकेगा।

पनवाड में हुई 54 मिमी बारिश

टोंक|जिले में बुधवार को भी बारिश का दौर चला, भारी बारिश की चेतावनी के बीच कई जगह बारिश तो हुई। लेकिन सबसे ज्यादा बारिश बुधवार को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक 54 मिमी पनवाड़ में बारिश रिकार्ड की गई। इसी प्रकार मांशी में 5 मिमी, निवाई में 24, पीपलू में 3, टोंक में 14, नासिरदा में 10, गलवा में 4, टोरडी सागर में 10, चांदसेन में 2 एवं टोडारायसिंह में 13 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भरने के साथ हीं कई क्षेत्रों में कीचड़ की स्थितियां नजर आई।

बरसात से ढहा कच्चा घर,हादसा टला

मालपुरा। ढहा शहर के नीलगर मोहल्ले में लल्लू नीलगर का कच्चा घर।

मालपुरा। शहर के नीलगर मोहल्ले का एक कच्चा घर बरसात के कारण धरधरा कर ढह गया। हांलाकि घर में कोई मौज्ूद नहीं होने से किसी प्रकार का हादसा नहीं हुआ।नीलगर मोहल्ला निवासी लल्लू नीलगर का कच्चा मकान गिरने से एक बार तो अफरा तफरी रही लैकिन घर में कोई नहीं होने की जानकारी मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली ।

टूटी पड़ी सुरक्षा दीवार

नासिरदा। बारिश के चलते बीजवाड के अरण्या बांध पर चली चादर व तेज बहाव से टूटी पड़ी सुरक्षा दीवार।

खबरें और भी हैं...