कलेक्टर-एसपी ने लिया मतदान केन्द्रों का जायजा

Tonk News - जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) केके शर्मा, एसपी आदर्श सिद्धू, एसडीएम रतनलाल योगी समेत अन्य अधिकारियों ने बुधवार...

Jan 16, 2020, 11:11 AM IST
Tonk News - rajasthan news collector sp took stock of polling booths
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) केके शर्मा, एसपी आदर्श सिद्धू, एसडीएम रतनलाल योगी समेत अन्य अधिकारियों ने बुधवार को प्रथम चरण के मतदान को लेकर काबरा, लवादर, पालड़ा, अरनियामाल, सोनवा आदि गांवों के मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की पूर्ण रूप से पालना करने की हिदायत देते हुए कानून व्यवस्था को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने पंचायतराज के प्रथम चरण के 17 जनवरी होने वाले मतदान को लेकर संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने सम्बन्धित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से कहा कि किसी भी प्रत्याशी को मतदान दिवस से 48 घण्टे पूर्व प्रचार-प्रसार नहीं करने दिया जाए। मतदान केन्द्रों पर मतदान के लिए मतदाता को मतदाता पहचान पत्र अथवा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित अन्य 12 दस्तावेजों में से कोई एक लाने पर ही मतदान की अनुमति प्रदान की जानी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने मतदान केन्द्र पर मोबाइल फोन नहीं ले जाने, मतदान केन्द्र के भीतर धूम्रपान एवं मद्यपान प्रतिबंधित रखने, मतदान केन्द्र से 200 मीटर के दायरे में किसी भी प्रत्याशी को पोस्टर, टेंट आदि लगाने की अनुमति नहीं देने के साथ ही किसी प्रत्याशी का नाम एवं चिन्ह वाली मतदान पर्ची मतदान केन्द्र तक नहीं ले जाने की हिदायत सम्बन्धित अधिकारियों को दी। इस मौके पर प्रशिक्षु एसडीएम रुबी, मेहंदवास थाना प्रभारी सत्यनारायण जाट समेत सम्बन्धित गिरदावर, बीएलओ, पटवारी आदि मौजूद रहे।

टोंक | प्रथम चरण के मतदान को लेकर बुधवार को मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते कलेक्टर, एसपी, उपखंड अधिकारी व अन्य।

X
Tonk News - rajasthan news collector sp took stock of polling booths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना