पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीपीएस निदेशक ने मनाया रंगोत्सव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टोंक | आदर्श नगर स्थित डीपीएस में शनिवार को बच्चों ने रंगोत्सव का आनंद स्कूल परिसर में उठाते हुए त्यौहार काे उत्साहपूर्वक मनाया। स्कूल निदेशक अनिल बंसल ने हर बच्चे को रंग लगाकर व मिठाई खिलाकर रंगोत्सव की शुरुआत करते हुए कहा कि रंगों का कोई धर्म नहीं होता और बच्चों ने एक-दूसरे के साथ व अध्यापकों के साथ होली खेल कर इसे साबित किया हैं। इस दौरान बच्चों ने स्कूल के अध्यापकों को तिलक लगाया और होली के गानों पर डांस कर होली के त्योहार का आनंद लिया। प्रधानाध्यापक नवीन माहेश्वरी ने भी बच्चों को होली का महत्व समझाया।

स्वदेशी जागरण मंच 23 को निकालेगा रैली

निवाई | संघ कार्यालय में स्वदेशी जागरण मंच की बैठक का आयोजन जिला सह संयोजक देवकीनंदन शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद व विद्या भारती सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। तहसील संयोजक सांवरमल सैनी ने बताया कि बैठक में 23 मार्च को शहीदी दिवस के अवसर पर वाहन रैली निकालने का निर्णय लिया गया।

श्रीराम को संस्कृत वांगमय पुरस्कार से नवाजा

निवाई | वैदिक संस्कृत समिति भीलवाड़ा के तत्वावधान में राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान विश्वविद्यालय त्रिवेणी नगर जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय संस्कृत वांगमय पुरस्कार वितरण समारोह में तहसील के गांव करीरिया संस्कृत विद्यालय में कार्यरत श्रीराम बैरवा को संस्कृत वॉगमय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राज्य स्तरीय संस्कृत वॉगमय पुरस्कार सम्मान समारोह में महिला बाल विकास राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव डॉ. कृष्णाकांत पाठक, जिला कलेक्टर करौली डॉॅ. मोहनलाल यादव एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र कविया ने सम्मानित किया।

पालिकाध्यक्ष ने कार्यों का किया निरीक्षण

निवाई | शहर के विभिन्न वार्डों में करवाए जा रहे विकास कार्यों का पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा ने निरीक्षण किया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि वार्ड नंबर 13 में अंबेडकर भवन के पास चल रहे सीसी रोड कार्य, वार्ड नंबर 22 में, वार्ड नंबर 21 में तेजाजी मंदिर के पास, वार्ड नंबर 25, वार्ड नंबर 8, वार्ड नंबर 5, वार्ड नंबर 4, वार्ड नंबर 24, वार्ड नं 12 व वृद्धाश्रम के पास चल रहे सीसी रोड कार्य का कनिष्ठ अभियंता राजेश बैरवा के साथ निरीक्षण किया। सुभाष पार्क , शिवाजी पार्क, व वार्ड नंबर 19 में कर्मचारी पार्क में करवाए जा रहे विकास कार्यों का भी अवलोकन किया।

नेहरू युवा मंडल के प्रशिक्षण का समापन

उनियारा | तीन दिवसीय युवा नेतृत्व व सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन संत सुंदरदास सामुदायिक सेवा संस्थान परिसर में हुआ। कार्यक्रम प्रभारी उनियारा ब्लॉक राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक हरिप्रसाद सैन एवं महावीर प्रसाद सैन ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर दिए प्रशिक्षण की जानकारी दी। उन्होंने प्रक्षिणार्थियों को बैग, शील्ड व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने पर कराया का मामला दर्ज

टोडारायसिंह | फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनाने के मामले में तहसीलदार ने एक आरोपी के विरुद्ध पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार तहसीलदार टोडारायसिंह ने इस आशय की रिपोर्ट कनिष्ट सहायक तहसील कार्यालय माध्यम से दर्ज करवाई है कि आरोपी प्रभुदयाल जाट निवासी बडा मोहल्ला खेडूल्या खुर्द तहसील टोडारायसिंह ने ओबीसी का प्रमाण पत्र बनाने के लिए ई-मित्र के माध्यम से अपलोड करवाया है। आवेदन की जांच करने पर पाया कि सलंग्न दस्तावेजों की छाया प्रतियां स्पष्ट व सुपठित नही है। इसलिए आवेदक की जाति एवं निवास की जानकारी करने हेतु पटवार हल्का से दूरभाष पर वार्ता की गई। पटवार हल्का ने इस नाम की जाति का कोई व्यक्ति खेडूल्या खुर्द में नही होना बताया। फार्म की जांच करने पर आवेदक के परिवार का जन आधार कार्ड की एवं राशन कार्ड की ऑनलाइन प्रति निकलवाई गई तो दोनों में आवेदक एवं उसका परिवार का निवास स्थान ग्राम नेहरू नगर ग्राम पंचायत हुडिल पंचायत समिति कुचामन सीटी जिला नागौर होना पाया गया। इस प्रकार आरोपी प्रभुदयाल जाट ने आधार कार्ड, राशनकार्ड, मतदाता फोटो पहचान पत्र में हेराफेरी कर जिला नागौर के पते के स्थान पर ग्राम खेडूल्या खुर्द तहसील टोडारायसिंह जिला टोंक किया गया है। पूर्व में इसी प्रकार फर्जी दस्तावेज संलग्न कर इस कार्यालय में 25 फरवरी, 2020 को मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाया गया है। जिसे निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...