स्कूलों में बालिकाओं ने संस्था प्रधान की भूमिका सफलतापूर्वक निभाई

Tonk News - अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सरकारी विद्यालयों में शुक्रवार को हर गतिविधियों में अध्ययनरत बालिकाओं ने कमान...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST
Deoli News - rajasthan news girls successfully played the role of institution head in schools
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सरकारी विद्यालयों में शुक्रवार को हर गतिविधियों में अध्ययनरत बालिकाओं ने कमान संभाली।बालिकाओं ने ही प्रार्थना सभा से लेकर संस्था प्रधान, शिक्षक, खेल प्रभारी, पोषाहार प्रभारी समेत अनेक भूमिकाओं का निर्वहन कर बखूबी कार्य संचालन किया।

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल देवली में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम हुए। ा। बालिकाओं ने ही प्रार्थना सभा से लेकर संस्था प्रधान , शिक्षक ,खेल प्रभारी, पोषाहार प्रभारी समेत अनेक भूमिकाओं का निर्वहन कर बखूबी कार्य संचालन किया, जिसमें छात्रा लक्षिता बागड़ी ने प्रधानाचार्य के रूप में कार्य करके बालिका शक्ति को प्रदर्शित किया।

इस दिन की थीम बालिका शक्ति: अलिखित अविरल के तहत बालिकाओं ने इस पूरे दिवस में विद्यालय गतिविधियों का संचालन किया, जिसमें छात्रा अनीशा मीणा व अल्फिया सैफी ने सहायक व छात्रा भूमिका प्रजापति ने शारीरिक शिक्षक की भूमिका निभाई। वरिष्ठ अध्यापक अनिल गौतम ने बताया कि दूसरे चरण में बालिकाओं की मनोरंजक खेलकूद, स्लोगन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। इसमें स्लोगन में पारुला सनाढ्य ने प्रथम, कनिष्का ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। तीसरे चरण में छात्रा संस्कृति सोनी ने बालिकाओं को यह प्रतिज्ञा दिलवाई गई कि वे अपनी आगामी शिक्षा निरंतर बनाए रखेंगी, जीवन में आत्मनिर्भर बनेंगी व अपने सपने पूरा करने का संपूर्ण प्रयास करेंगी। विद्यालय स्टाफ ने बालिकाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।इसीतरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गावड़ी में कक्षा 11 व 12 की छात्राओं ने विद्यालय कि समस्त जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।

कक्षा 12 की छात्रा शीतल सोयल ने प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी ली, छात्रा संजना चौधरी ने शारीरिक शिक्षक के रूप मे प्रार्थना सभा को सुचारु रूप से छात्राओं की सहायता से करवाया। छात्रा पूजा धाकड़, पूजा मीणा, निरमा धाकड़, सुमन सोयल, सुमन बडग़ुर्जर, सुरता बैरवा, दुर्गा नागर, रितु गुर्जर, शीतल वैष्णव, सोनिया वर्मा, छोटा जांगिड़, रौनक नागर,रिंकू गुर्जर, सहित अन्य छात्राओं ने शिक्षण सहित सम्पूर्ण अनुशासन के साथ पाठ्य सहगामी क्रियाओं का निर्वहन किया। प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र पंचोली, रवि शंकर मीणा, संजय सोयल, धर्म चंद जैन, भरत सिंह मीणा सहित सम्पूर्ण स्टाफ ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया। प्रधानाचार्य ने छात्राओं को आत्मनिर्भर और जागरूक बनने की शपथ दिलवाई।

देवली.स्वामी विवेकानंद मॉडल राजकीय विद्यालय में बालिकाओं ने सभी कार्य का किया बखूबी संचालन। कार्यालय में मौजूद स्टाफ।

X
Deoli News - rajasthan news girls successfully played the role of institution head in schools
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना