विज्ञापन

रामायणजी की चौपाईयों के साथ माधवनगर में गूंजे गोविंद के जयकारे

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:22 AM IST

Tonk News - पचेवर|क्षेत्र के माधवनगर गांव में बुधवार को 71 गांवों के हरिबोल रामधुनि मंडलोंं ने प्रभातफेरी निकाली। इस दौरान...

Pacherwar News - rajasthan news govind cheers in madhavnagar with ramayanaji39s cupboards
  • comment
पचेवर|क्षेत्र के माधवनगर गांव में बुधवार को 71 गांवों के हरिबोल रामधुनि मंडलोंं ने प्रभातफेरी निकाली। इस दौरान भगवान राम पंचायत की झांकी भी सजाई गई। प्रभातफेरी के दौरान सजाई गई झांकी की ग्रामीणों ने जगह-जगह आरती ऊतारने के साथ ही झांकी ड्रोन से पुष्पवर्षा भी की गई। स्थानिय रामधुनि मंडल क अध्यक्ष जगदीश प्रसाद ने बताया कि ग्रामीणों के आपसी सहयोग से बुधवार को मोरला, तुंदेड़ा, सेलसागर, गनवर, काशीपुरा, प्रतापपुरा, डोकरीया, खेड़ाकुम्भोलाव, दड़ावट, सांस, कुडली, केरीया, बापडूंदा, बरोल, कुराड़, बाघपुरा आदि गांवो सहित 71 गांवों के रामधुनि मंडलों ने गांव में प्रभातफेरी निकाली। प्रभातफेरी गांव के तालाब की पाल सिथत तेजाजी धाम पर प्रारम्भ होकर देवनारायण मंदिर, बालाजी के मंदिर होते हुए सीतारामजी के मंदिर होते हुए पुन: तेजाजी के मंदिर पर पहुंची। यहां बाहर से आए सभी रामधुनि मंडलों को ग्रामीणों सहित सरपंच सुमित्रा चौधरी की ओर से भेंट देकर सम्मानित किया गया। भेंट के पश्चात सामूहिकरूप से आयोजित प्रसादी में सभी श्रद्वालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

ग्रामीणों ने बताया कि हरिबोल रामधुनि मंडलों द्वारा निकाली गई प्रभातफेरी के दौरान समाजसेवी रामदेव तीरवाल, सी आर शिवराज गियाड़, रतनलाल धायल, जाट सेना अध्यक्ष प्रधान तीरवाल, कानाराम जाट, सांवरमल आदि ने रामधुनि मंड़लो का स्वागत किया तो रामपंचायत की सजाई गई झांकी के रथ का संचालन श्ययोजीराम धायल द्वारा किया गया। इस अवसर पर सभी श्रद्वालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

X
Pacherwar News - rajasthan news govind cheers in madhavnagar with ramayanaji39s cupboards
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें