एसआईटी टीम की सूचना पर सड़क पर पटक गए बजरी

Tonk News - पीपलू| क्षेत्र के सोहेला व मोटूका में लगे बजरी के अवैध ढेर। भास्कर न्यूज | पीपलू क्षेत्र के सोहेला, मोटूका व...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:45 AM IST
Malpura News - rajasthan news graffiti on the street at the information of the sit team
पीपलू| क्षेत्र के सोहेला व मोटूका में लगे बजरी के अवैध ढेर।

भास्कर न्यूज | पीपलू

क्षेत्र के सोहेला, मोटूका व बरौनी के यहां शुक्रवार रात्रि को अवैध बजरी भरकर जा रहे डंपरों, ट्रकों ने पुलिस व एसआईटी टीम के कार्रवाई की सूचना मिली तो वह सड़क पर ही बजरी खाली कर भाग छूटे। हाइवे से रात्रि के समय में डंपर, ट्रक, ट्रेलर बनास नदी से अवैध रूप से बजरी भरकर गुजर रहे थे। इसी दौरान रैकीकर्ताओं ने पुलिस व एसआईटी टीम के आने की सूचना दी तो आनन-फानन में वाहनों ने हाइवे किनारे, पुलिया के समीप सड़क तथा सड़क के किनारे बजरी के ढ़ेर लगा दिए तथा वाहनों को लेकर फरार हो गए।

प्रशासन से ज्यादा तेज माफिया का नेटवर्क

पुलिस व प्रशासन से बजरी माफिया का नेटवर्क इतना तेज हैं कि कार्रवाई से पहले ही उन्हें सूचना मिल जाती हैं। ऐसे में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने का मूड बनाकर निकलने वाली एसआईटी टीम बिना कार्रवाई के खाली हाथ लौट जाती हैं। गुरुवार रात को भी जंवाली में भी पुलिस के आने की सूचना पर 11 डंपरों ने सड़क के बीचों बीच बजरी के ढ़ेर लगाकर भागने में सफलता हासिल की थी।

नहीं रुक रहा अवैध बजरी परिवहन

नगरफोर्ट|
कस्बे सहित क्षेत्र में इन दिनों अवैध बजरी परिवहन धड़ल्ले से चल रहा है। बजरी खनन पर हाईकोर्ट की रोक के आदेश के बावजूद भी कस्बे में बजरी माफिया दिन-रात बजरी परिवहन कर रहे हैं। माइनिंग विभाग व पुलिस की कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण बजरी माफिया बेखौफ होकर दिन रात अवैध रूप से बजरी परिवहन कर रहे हैं। कस्बा क्षेत्र से दिन-रात सैकड़ों डंबर व ट्रैक्टर ट्रॉलियां बजरी से भरकर निकल रही हैं।

बजरी परिवहन पर एसआईटी की कार्रवाई से शीघ्र लगेगी रोक

मालपुरा|
एसपी टोंक आदर्श सिद्धू ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय की ओर से रोक है। इसके बावजूद हो रहे चाेरी छिपे बजरी परिवहन पर राेक के लिए कलक्टर टोंक के निर्देशानुसार एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी की संयुक्त कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में बजरी परिवहन मामले में प्रभारी कार्रवाई की जाएगी।

X
Malpura News - rajasthan news graffiti on the street at the information of the sit team
COMMENT