जन्म-मृत्यु व विवाह पंजीयन संबंधी दी जानकारी

Tonk News - टोडारायसिंह|मंगलवार को ब्लाक सांख्यिकी विभाग की ओर से पंचायत समिति सभागार में सुरेन्द्र कुमार जैन सहायक निदेशक...

Dec 04, 2019, 12:46 PM IST
टोडारायसिंह|मंगलवार को ब्लाक सांख्यिकी विभाग की ओर से पंचायत समिति सभागार में सुरेन्द्र कुमार जैन सहायक निदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग टोंक की अध्यक्षता में ब्लाक स्तरीय सिविल रजिस्ट्रेशन प्रणाली के अंतर्गत प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें जन्म-मृत्यु उप रजिस्ट्रार (चिकित्साधिकारी) सीएचसी व पीएचसी, जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रार (ग्राम विकास अधिकारी), ब्लाक सांख्यिकी अधिकारी आशुतोष खींची ने भाग लिया। इस दौरान सहायक निदेशक सुरेन्द्र कुमार जैन ने जन्म-मृत्यु एवं विवाह पंजीकरण के संबंध में सभी व्यवहारात्मक पहलुओं की विस्तृत रूप से पीपीटी के माध्यम से जानकारी प्रदान की। सांख्यिकी अधिकारी आशुतोष खीची ने पहचान पोर्टल संबंधी आ रही समस्याओं का समाधान बताया। साथ ही जन्म-मृत्यु एवं विवाह पंजीयन का शत प्रतिशत पंजीकरण कर प्रमाण पत्र ई-साइन के माध्यम से समय पर जारी करने के निर्देश दिए।

टोंक पंस की साधारण सभा की बैठक कल

टोंक|टोंक पंचायत समिति की विशेष साधारण सभा की बैठक 5 दिसम्बर को सुबह 11 बजे प्रधान जगदीश गुर्जर की अध्यक्षता में पंचायत समिति के नेहरू भवन में आयोजित होगी । विकास अधिकारी ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री सडक योजना के तृतीय के डीपीआर ,केन्डीडेट रोड, सीयूसीपी एल,के प्रस्तावों का अनुमोदन, पेजयल एवं विद्युत सम्बन्धी विषयों पर विचार विमर्श, हस्तांतरित विभागों पर विचार विमर्श एवं ग्रामीण विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना