बीसलपुर परियोजना में किसानों के साथ नाइंसाफी

Tonk News - बीसलपुर परियोजना में वर्षों से भूमि आवंटन की आस लगाए बैठे बेबस किसानों को तो जमीन आवंटन नहीं की जा रही है, लेकिन...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:25 AM IST
Tonk News - rajasthan news injustice with farmers in bisalpur project
बीसलपुर परियोजना में वर्षों से भूमि आवंटन की आस लगाए बैठे बेबस किसानों को तो जमीन आवंटन नहीं की जा रही है, लेकिन बीसलपुर परियोजना (एडीएम) पुनर्वास भूमि अवाप्ति अधिकारी की मिलीभगत से दलालों

द्वारा लिए अवार्डों पर जमीन आवंटन के चालान जारी करने की कार्यवाही हो रही है ।

मामले को लेकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रतन लाल हाड़ा, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष विनोद पुजारी ने मुख्यमंत्री एवं मुख्य चुनाव आयोग को भी शिकायत भेजी है।

बीसलपुर बांध के डूब में आए किसानों की जमीन के बदले जमीन आवंटन का कार्य किया जाना शेष है। वर्षों पूर्व एसटी-एससी ,ओबीसी आदि के गरीब बेबस किसानों की डूब में आई जमीनों के विभाग द्वारा जारी अवॉर्ड को जमीन आवंटन से पूर्वी दबंग रसूलदार, राजनीतिक लोगों ने इन अवॉर्ड को किसानों पर दबाव बनाकर हड़प लिया तथा वर्षों से आस लगाए बैठे बाकी किसानों की जमीन आवंटन का कार्य रुका पड़ा हुआ है।

शिकायत में बताया कि गत सप्ताह एडीएम पुनर्वास के अधिकारी के पद पर राज्य सरकार के आदेश से लगाए गए अधिकारी द्वारा भारी भ्रष्टाचार अपना कर किसानों के बजाय दलालों द्वारा खरीदे गए अवार्ड पर बिना अवॉर्डधारी की अनुमति के भारी-भरकम रकम प्राप्त कर जमीन आवंटन के चालान जारी करने के प्रयास किए गए हैं। जिनको कांग्रेस पार्टी के जागरूक पदाधिकारी ने रोक दिया।

चुनाव के दौरान यह कार्य आचार संहिता का उल्लंघन है।

राज्य में वर्षोंं से आस लगाए बैठे जमीन आवंटन के किसानों के ऊपर अधिकारी द्वारा अन्याय किया जा है जिससे किसानों का मनोबल टूट रहा है।

ज्ञापन में समय रहते उक्त अधिकारी के जांच कर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही चुनाव संपन्न होने के बाद ही प्राथमिकता के आधार किसानों को भूमि आवंटन करने की मांग की है।

अभिभाषक संघ के चुनाव 30 को

टोंक | जिला अभिभाषक संघ के चुनाव 30 मार्च को होंगे। चुनाव अधिकारी अवधेश कुमार जैन एवं ललित कुमार जग्रवाल ने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव, कोषाध्यक्ष एवं पुस्तकालय सचिव के अलावा चार कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव होंगे। इसको लेकर 14 मार्च से नामांकन शुरु हो चुका हैं।

X
Tonk News - rajasthan news injustice with farmers in bisalpur project
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना