पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Deoli News Rajasthan News Inspection Of 86 Works Of Mnrega Workers Found Less

मनरेगा के 86 कार्यों का निरीक्षण, श्रमिक मिले कम

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टोंक | महात्मा गांधी नरेगा योजनांतर्गत जिले में प्रगतिरत कार्यों के निरीक्षण के दौरान कई जगह श्रमिक कम मिले तो कई जगह लापरवाही उजागर हुई।

इस संबंध में कमियों के लिए नोटिस दिए जाएंगे। नरेगा के तहत विकास अधिकारी सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता एवं कनिष्ठ तकनीकी सहायक द्वारा निरीक्षण किया गया। इस दौरान श्रमिकों का ग्रुप वार कार्य करवाने के निर्देश दिए गए। कई जगह जारी मस्टरोलों मे श्रमिक कम पाए गए एवं ग्रुप वार कार्य
करवाते हुए रोजाना मजदूरी का मस्टररोल मे अंकित करते हुए श्रमिकों को जानकारी दिए जाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण में कुछ जगह प्रदर्शन बोर्ड का अभाव रहा एवं कार्य पत्रावली नहीं पाई गई। निरीक्षण में पंचायत समिति निवाई में 12 कार्य, देवली में 15, टोडारायसिंह में 18, मालपुरा में 17, उनियारा में 12 एवं टोंक में 12 कार्यों सहित कुल 86 कार्यों का निरीक्षण हुआ। निरीक्षण मे पाई गई कमियों के लिए संबधित ग्राम विकास अधिकारी, कनिष्ठ सहायक को नोटिस जारी करने एवं पाई गई। कमियों को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने के लिए समस्त विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने तीन दुकानों से लिए सैम्पल

टोडारायसिंह | शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तीन दुकानों से खाद्य पदार्थों के नमूने लिए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि मसाला नमूनीकरण की कार्रवाई के तहत शहर से मसाले आदि के सैम्पल लिए है। इसमें राकेश एंड कंपनी की दुकान से तेल, पवन कुमार नवल कुमार की दुकान से मिर्च पाउडर, धाकड़ कॉलोनी स्थित श्याम डेयरी से घी के सैंपल लिया है।

खबरें और भी हैं...