विज्ञापन

बालकों में शिक्षा के साथ संस्कार भी देना जरूरी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:20 AM IST

Tonk News - उच्च माध्यमिक सरस्वती विद्या मन्दिर में मंगलवार को मातृ शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य...

Niwai News - rajasthan news it is necessary to teach children with education as well
  • comment
उच्च माध्यमिक सरस्वती विद्या मन्दिर में मंगलवार को मातृ शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रिय सेवा प्रमुख शिवप्रसाद लहरी द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।

मुख्य अतिथि शिवप्रसाद लहरी ने कहा कि बालकों में शिक्षा के साथ संस्कार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बालक का पहला गुरू माता होती है। आज देश को राष्ट्र भक्ति से ओत प्रोत एवं भारतीय संस्कृति के रक्षक बालकों की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि विद्या भारती द्वारा देश भक्ति के प्रति अपनत्व का भाव रखने वाले बालक तैयार किए जा रहे हैं।

प्रधानाचार्य सुरेशचन्द पारीक ने कहा कि विद्या भारती द्वारा योग, संगीत, नैतिक, आध्यात्मिक एवं संस्कृति की शिक्षा के माध्यम से संस्कारवान बालक तैयार किए जाते है। प्रधानाचार्या सीमा माथुर ने कहा कि अच्छी शिक्षा देकर बालकों का सर्वांगीण विकास करे। उन्होंने कहा कि बालक राष्ट्र का दर्पण है। बालकों के सर्वांगिण विकास के लिए भामाशाहों की महत्वपूर्ण भागीदारी होना आवश्यक है।

X
Niwai News - rajasthan news it is necessary to teach children with education as well
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन