कुंडेर सरंपच ने संभाला कार्यभार

Tonk News - उनियारा| क्षेत्र के कुंडेर ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच सरस्वती देवी चौधरी ने शुभ मुहुर्त में वैदिक...

Feb 15, 2020, 10:31 AM IST
Niwai News - rajasthan news kundar sarmpach took charge

उनियारा| क्षेत्र के कुंडेर ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच सरस्वती देवी चौधरी ने शुभ मुहुर्त में वैदिक मंत्रोच्चारणों के साथ कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर उपसरपंच सावरमल, महावीर गुर्जर, रामफूल गुर्जर, बुद्धिराम गुर्जर, बरजीदेवी, ग्राम विकास अधिकारी कजोड़मल गंवारिया, सोजीराम सहायक सचिव सहित ग्रामीण मौजूद थे। नवनिर्वाचित सरपंच सरस्वती देवी चौधरी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि बिना भेदभाव के ग्राम ग्राम व ढ़ाणियों में विकास कार्य करवाने के लिए तत्पर रहेंगी।

खेलनिया सरपंच नेमीचंद मीणा बने सरपंच संघ अध्यक्ष

अलीगढ़/उनियारा| उनियारा तहसील के नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक खेड़ली बालाजी मंदिर परिसर में हुई। इसमें खेलनिया सरपंच नेमीचंद मीणा को सरपंच संघ का अध्यक्ष व बनेठा सरपंच सुभद्रा मीणा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया है। अध्यक्ष का माला पहनाकर व साफा बंधवा कर स्वागत किया। इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष एम. लाइक खान, परशुराम मीणा, काशीराम चौधरी, हरक चंद गोलेछा, भवानी सिंह मीणा, खातोली सरपंच संघ के पूर्व अध्यक्ष मुनीम मीणा, सरपंच लखपत सिंह आदि मोजूद रहे।

देवपुरा के सरपंच ने कार्यभार ग्रहण किया

बमोर| देवपुरा ग्राम पंचायत में गुरुवार को नवनिर्वाचित सरपंच ने समारोह पूर्वक पदभार ग्रहण किया। भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में सरपंच मुकेश बैरवा ने विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने प|ी व निवर्तमान सरपंच पिंकी बैरवा ने पंचायत का चार्ज लिया। उन्होंने ओडीएफ हुई इस ग्राम पंचायत में ठोस व तरल कचरा प्रबंधन की व्यवस्था करने, महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने पर जोर दिया। इस मौके पर कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष शिवजी राम मीणा, वार्ड पार्षद रामदेव गुर्जर, जिला सरपंच संघ अध्यक्ष मुकेश मीणा, टोंक समिति सरपंच संघ अध्यक्ष हंसराज गुर्जर, फैजल खान, रामकिशोर मीणा, अजमल खान, रामलाल सरपंच, पीडी आजाद, काबरा सरपंच सुरज्ञान, बनवारी बैरवा, शकर गुर्जर, शंकर लाल चौधरी आदि मौजूद रहे।

मृतकों के परिजनों को दिए एक-एक लाख के चैक

निवाई| दो दिन पूर्व सडक़ दुर्घटना में पिता-पुत्री की मौत के बाद विधायक प्रशांत बैरवा के प्रयासों से मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रूपये के दो चैक दिए है। विधायक ने मृतकों के घर पहुंचकर परिवारजनों को ढाढस बंधवाया। कस्बा पटवारी जितेन्द्र बैरवा ने बताया कि बाईपास पर स्थित झिलाय पुलिया के नीचे एक ट्रक की टक्कर से रामजस पुत्र रामजीलाल बैरवा व उसकी पुत्री आरती की मृत्यू हो गई थी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2 लाख रूपए की राशि के चैक सरपंच देवनारायण गुर्जर व हल्का पटवारी जितेन्द्र बैरवा व कालूराम बैरवा ने परिवारजनों को चैक सौंपे गए ।

दुर्घटना में दो घायलों को 20 हजार रु की सहायता

टोंक| कलेक्टर ने दो अलग अलग दुर्घटनाओं में घायल हुए दो लोगों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर लाभान्वित किया है। कलेक्टर ने बताया कि दुर्घटना में घायल रमेशचंद सैनी पुत्र मोहनलाल सैनी निवासी ग्राम सरवराबाद वार्ड न. 45 तहसील टोंक एवं घायल बंसती देवी प|ी लालाराम बैरवा निवासी बैरवाओं का मौहल्ला हाडीखुर्द तहसील पीपलू को 10-10 हजार रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत कर लाभान्वित किया है।

नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

निवाई| देव स्थान विभाग ने ज्वालामुखी माता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए दो करोड़ की राशि स्वीकृत की है। विधायक प्रशांत बैरवा ने बताया कि राजस्थान में केवल एक ही धार्मिक स्थान के लिए राशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने क्षेत्र में अवैध बजरी व नशाखोरी की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अवैध बजरी खनन व क्षेत्र में फैल रहे नशे के कारोबार करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की हैं। विधायक ने बताया कि उन्होंने राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में रिक्त चल रहे स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद के लिए मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री को लिखित पत्र से अवगत कराया है साथ ही चिकित्सालय को 100 बेड में क्रमोन्नत करवाने तथा विधायक मद से वेंटिलेटर व सोनोग्राफी की मशीन शीघ्र उपलब्ध करवा दी जाएंगी।

विधायक ने परिवहन निगम की सभी बसों को शहर से होकर गुजरने के लिए परिवहन मंत्री और रोडवेज के महाप्रबंधक से मिलकर सारी जानकारी दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में निवाई शहर में कृषि विश्वविद्यालय खोलने, निवाई-बौंली सड़क मार्ग पर वाहनों का अधिक दबाव होने के कारण जामडोली व झिलाय में बाईपास का निर्माण करवाने, निवाई से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के चलते वाहनों की अधिक भरमार व हो रही दुर्घटनाओं की वजह से निवाई में स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय को ट्रोमा अस्पताल में क्रमोन्नत करवाने की भी मांग रखी है। विधायक प्रशांत बैरवा ने निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र के रानोली -कठमाणा - फागी सड़क मार्ग को स्टेट हाईवे घोषित करवाने की भी मांग की है ।

X
Niwai News - rajasthan news kundar sarmpach took charge
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना