दूनी कृषि मंडी में सुलभ कांप्लेक्स पर एक साल से लटका ताला

Tonk News - सरकार खुले में शौच मुक्त बनाने के उद्देश्य से गांव, ढाणी में कई सुलभ कॉम्प्लेक्स शौचालय बना रही है। वहीं कृषि उपज...

Feb 19, 2020, 08:21 AM IST
Duni News - rajasthan news lock for over a year at sulabh complex in dooni krishi mandi

सरकार खुले में शौच मुक्त बनाने के उद्देश्य से गांव, ढाणी में कई सुलभ कॉम्प्लेक्स शौचालय बना रही है। वहीं कृषि उपज मंडी में नवनिर्मित सुलभ कांप्लेक्स पर पिछले एक साल से ताला लटका हुआ है। जिससे मंडी आने वाले किसानों को शौच आदि के लिए परेशान होना पड़ता है। इस संबंध में किसानों व व्यापारियों ने मंडी प्रशासन को कई बार इस संबंध में अवगत कराते हुए कांप्लेक्स का ताला खुलवाकर इसका सार्वजनिक उपयोग शुरू करवाने की मांग की जा चुकी है। मगर मंडी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा।

कृषि उपज मंडी परिसर में 15 लाख रुपए की लागत सुलभ कांप्लेक्स का निर्माण करवाया गया था। एक साल पहले ही इसका निर्माण पूरा हो गया। मगर मंडी प्रशासन की लापरवाही से इस कांप्लेक्स पर अब तक ताला लटका हुआ है। जिससे निर्माण के बाद से ही स्थानीय मंडी व्यापारी, मजदूर सहित अपनी जिंसें लेकर आने वाले तथा अन्य कार्यों के लिए आने वाले किसान अब तक इसका उपयोग ही नहीं कर पाए।

किसान किशन गोपाल जाट, राम अवतार रैगर, बन्ना लाल, प्रकाश चंद, मनीष कुमार सहित मंडी व्यापारी, मजदूर आदि ने बताया कि नवनिर्मित सुलभ कांप्लेक्स को खुलवाने के लिए कई बार मंडी प्रशासन को लिखा जा चुका है। मगर प्रशासन की हठधर्मिता के चलते सुलभ कांप्लेक्स के ताले नहीं खुल पा रहें। ऐसे में 2 किमी देवपुरा रोड पर शौच आदि के लिए जाना पड़ता है। इस दौरान किसानों को खासकर महिलाओं का काफी परेशानी होती है।

शीघ्र चालू करवा देंगे


दूनी| कृषि उपज मंडी दूनी में बने काम्पलेक्स पर लटका ताला।

X
Duni News - rajasthan news lock for over a year at sulabh complex in dooni krishi mandi

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना