आंदोलन ने थामी व्यापार की रफ्तार, रोजाना हो रहा लाखों का नुकसान

Tonk News - गुर्जर आंदोलन को लेकर जिले के पक्के बंधे समेत अन्य स्थानों पर लगे जाम से व्यापार की रफ्तार थम सी गई है। आंदोलन के...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:41 AM IST
Tonk News - rajasthan news movement has slowed down loss of millions of daily lives
गुर्जर आंदोलन को लेकर जिले के पक्के बंधे समेत अन्य स्थानों पर लगे जाम से व्यापार की रफ्तार थम सी गई है। आंदोलन के चलते सब्जी के व्यापार में लगे किसान मायूस है। वहीं लोग विवाह समारोह में जाने के लिए चौगुना फेरा लगाने पर विवश हो रहे है। पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर हाइवे के पक्का बंधा क्षेत्र में गुर्जर समाज के लोगों की ओर तीसरे दिन बुधवार को भी जाम लगा रहा। इससे लोग जयपुर की ओर नहीं जा पा रहे। हालांकि कई लोग निजी वाहनांे का सहारा लेकर टोडा-मालपुरा, मार्ग, गहलोद, नानेर, डिग्गी मार्ग या फिर गहलोद-नाथड़ी वाया सोहेला होते हुए जयपुर पहुंच रहे है। इससे लोगों को 100 किलोमीटर के स्थान पर डेढ़ से पौने दो सौ किलोमीटर का फेरा लगाकर जयपुर पहुंच रहे है। आंदोलन के चलते सब्जियों के उत्पादन में लगे किसान मायूस है।

टोंक में कच्चे रास्तों का सहारा

जैसे-तैसे कर डिग्गी होते हुए पहुंचे घर

मेहंदवास निवासी सम्पत पालीवाल, चिरंजीलाल वैष्णव आदि ने बताया कि वे परिजनों के साथ निजी वाहन से विवाह समारोह में शामिल होने जयपुर की ओर गए थे। आते समय मंगलवार शाम चाकसू में लगे जाम के चलते पुलिसकर्मियों ने उन्हें टोंक की ओर जाने नहीं दिया गया। इससे उन्हें फागी, डिग्गी होते हुए मेहंदवास पहुंचना पड़ा। इसमें 115 किलोमीटर के स्थान पर पौने दो सौ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ गई। इतना ही नहीं शम्भूदयाल शर्मा, अमन शर्मा आदि को भी जयपुर रोड पर लगे जाम के चलते विवाह कार्यक्रम में जाना कैंिसल करना पड़ गया।

X
Tonk News - rajasthan news movement has slowed down loss of millions of daily lives
COMMENT