• Hindi News
  • National
  • Tonk News Rajasthan News Neglect Of Senior Doctors Intent To Inform The Chief Minister

सीनियर चिकित्सकों की उपेक्षा, मुख्यमंत्री को अवगत कराने की मंशा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान सरकार के आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग द्वारा जूनियर को प्रशासनिक पोस्ट पर लगाकर सीनियर के साथ कुठाराघात किया है।

कुछ इसी तरह के आरोप लगाते हुए कई लोगों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी पत्र प्रेषित किए हैं। जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार के आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के 5 मार्च के जारी आदेशानुसार जूनियर यूनानी चिकित्सक, जिनकी पोस्टिंग 2015 में हुई तथा जो वरीयता क्रम में 105 नंबर एवं 73 नंबर पर है। उनको उप निदेशक बना दिया गया है। जबकि 20-20 साल के सीनियर उनके अंडर में कार्य करने को मजबूर होंगे। कार्य नहीं होने पर इस यूनानी डिपार्टमेंट को बंद भी किया जा सकता है। ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है। बहरहाल कई सीनियर यूनानी चिकित्सकों ने इस पर अपनी गुपचुप आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री से मिलने पर भी जोर दिया है।

साथ ही इस मामले में गंभीरता बरते जाने के साथ ही उचित कार्रवाई की मांग भी की जाने लगी है। सरकार पर भी कहीं ना कहीं ये मामला सवालिया निशान भी खड़ा करता नजर आ रहा है। सभी आरोप एवं मामले की जांच कर उचित कदम उठाए जाने की मांग भी की जा रही है। साथ ही यूनानी डिपार्टमेंट एवं कॉलेज आदि को सरकार के अधीन एवं स्वतंत्र किए जाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...