मालपुरा में पंच कल्याणक महोत्सव: महिला संगीत व मेहंदी रस्म आज

Tonk News - मालपुरा| पंच कल्याणक महोत्सव अंतर्गत महिला संगी व मेहंदी रस्म शनिवार को महोत्सव स्थल पर आयोजित की जाएगी। समाज...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:16 AM IST
Malpura News - rajasthan news panch kalyanak festival in malpura women39s music and mehndi rama
मालपुरा| पंच कल्याणक महोत्सव अंतर्गत महिला संगी व मेहंदी रस्म शनिवार को महोत्सव स्थल पर आयोजित की जाएगी। समाज अध्यक्ष रामगोपाल ठेग्या व महोत्सव अध्यक्ष ताराचंद जैन ने बताया कि 18 मई को स्कूल खेल मैदान में पंचकल्याणक महोत्सव स्थल पर मेहंदी रस्म व महिला संगीत का आयोजन होगा। इससे पूर्व गुरूवार की रात बृजलालनगर जैन मंदिर में विनतिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बृजलालनगर के महावीर महिला मंडल संरक्षक अनिता पराणा व अध्यक्ष इंदु जैन तथा मंत्री सुमन जैन ने बताया कि विनतिया कार्यक्रम में बडी संख्या में समाज की महिलाअों ने भाग लिया। इस अवसर पर महिलाओं ने भगवान के माता पिता की गोद भराई की रस्म परंपरानुसार की गई । महिला मंडल द्वारा भजन ओर नृत्य के साथ गोद भराई का विधिवत आयोजन किया गया।

19 को ध्वजारोहण

मालपुरा| मालपुरा सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में 19 से 24 मई तक आयोजित होने वाले पंच कल्याणक महोत्सव को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालपुरा के खेल मैदान को पंचकल्याणक महोत्सव के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया है। रोशनी से जगमग पंचकल्याणक स्थल खेल मैदान में करीब दस हजार श्रद्धालुओं को बैठने के लिए वातानुकूलित अतिविशाल डोम पांडाल तैयार किया गया है।

मालपुरा| पंच कल्याणक महोत्सव तहत भगवान के माता पिता बने पात्रों की गोद भराई की रस्म अदा करती जैन समाज की महिलाएं।

X
Malpura News - rajasthan news panch kalyanak festival in malpura women39s music and mehndi rama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना