पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलाकार बीजणी पर करेंगे कला का प्रदर्शन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक | मानसून में अच्छी बरसात और खुशहाली के लिए लगातार तीसरी बार रंग मल्हार कार्यक्रम का आयोजन 21 जुलाई को होगा। रविवार को रंग मल्हार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लेकर बनास कलाकार समूह के अध्यक्ष जसवंत सिंह नरुका की अध्यक्षता में कलाकारों की बैठक आयोजित की गई।

अजय मिश्रा ने बताया कि रंग मल्हार का आयोजन इस बार टोंक के अलावा प्रदेश के 23 जगहों पर भी आयोजित किया जाएगा। वरिष्ठ कलाकार विद्यासागर उपाध्याय के मार्गदर्शन में प्रदेशभर में रंग मल्हार का कार्यक्रम आयोजित होते हैं। जबकि टोंक में बनास कलाकार समूह की ओर से पिछले तीन सालों से इसका आयोजन हो रहा हैं। चूंकि इस बार की थीम “बीजणी” हैं इसलिए प्रत्येक प्रतिभागी कलाकार खजूर से बनी पंखियां (बीजणी) पर अपने मनोभावों का चित्रण करेंगे।

इस अवसर पर शैलेन्द्र सिंह भाटी, उमेश साहू, प्रियंका शर्मा आदि कलाकार उपस्थित रहे। मिश्रा ने बताया कि सावन में अच्छी बरसात की कामना को लेकर रंग मल्हार कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

इससे पूर्व टोंक में रंग मल्हार कार्यक्रम में साईकिल एवं लालटेन थीम पर काम किया गया हैं। इस दौरान पुराने हाथ पंखो, बीजणी व पंखियों की प्रदर्शनी लगाने की योजना भी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें