बजरी की तस्करी के लिए पुलिस पर नजर

Tonk News - एसपी चूनाराम जाट के निर्देश पर एएसपी के मार्गदर्शन में शनिवार को जिले की विभिन्न थाना पुलिस व पुलिस अफसरों ने बजरी...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:25 AM IST
Tonk News - rajasthan news police look for smuggling of gravel
एसपी चूनाराम जाट के निर्देश पर एएसपी के मार्गदर्शन में शनिवार को जिले की विभिन्न थाना पुलिस व पुलिस अफसरों ने बजरी के अवैध खनन पर सख्त कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे नौ डंपर, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। वहीं बजरी से भरे वाहनों को गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए पुलिस की रैकी करने वाले पांच जनों को गिरफ्तार कर काम में ली जा रही कार को जब्त किया है।

एसपी चूनाराम जाट ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की पालना में अवैध बजरी खनन की रोकथाम की दिशा में पीपलू थानाधिकारी ने डोडवाड़ी से नानेर के बीच से अवैध बजरी भरकर ले जा रहे तीन डंपरों को जब्त कर वाहन चालक जयपुर जिले के जोबनेर थाना क्षेत्र के हिंगोनिया निवासी दिनेश पुत्र बंशी जाट को गिरफ्तार किया है। इसी तरह निवाई डीएसपी अंजुम कायल व प्रशिक्षु डीएसपी देवराज गुर्जर ने निवाई पीपलू रोड़ पर निवाई से अवैध खनन कर चेजा पत्थर भरकर ले जा रहे दो ट्रैक्टर-ट्राॅली जब्त की है। टोडारायसिंह थानाधिकारी बंशीलाल पांडर व वहां के तहसीलदार कपिल शर्मा ने बनास नदी मोडियाला के पास अवैध बजरी खनन व परिवहन को रोकने के लिए दबिश दी। इस दौरान चालक वाहनों को छोडकर भाग छूटे। पुलिस ने मौके से छह डंपरों को जब्त किया है। वहीं इन वाहनों को सुरक्षित गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए पुलिस की रैकी कर रहे ईनोवा में सवार महेन्द्र माली, प्रकाश जाट, राजाराम जटा, सुरेन्द्र शर्मा व राजकुमार जाट को मौके पर शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर उनकी कार जब्त की है।

बनास नदी से अवैध बजरी भरने आए छह ट्रोले पकड़े

टोडारायसिंह | उपखण्ड क्षेत्र की बनास नदी में लगातार अवैध बजरी खनन की मिल रही शिकायतों के चलते पुलिस व प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही में शुक्रवार रात गश्त के दौरान बजरी भरने आए छह ट्रोले जब्त किए हैं तथा वाहनों की रेकी करने के आरोप में एक ईनोवा गाडी को पकड कर उसमें सवार पांच जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देशानुसार वृताधिकारी मालपुरा जयसिंह के निर्देशन में थानाधिकारी टोडारायसिंह बंशीलाल मय पुलिस जाब्ता के व तहसीलदार कपिल शर्मा की संयुक्त टीम ने शुक्रवार रात गश्त के दौरान बनास नदी क्षेत्र के मोडियाला के पास दबिश दी। तभी बजरी भरने के लिए बाहर से आए हुए वाहन चालक जंगल में अलग अलग जगह पर लावारिस हालत में छोड कर भाग गए। पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए लावारिस हाल में पाए गए 6 ट्रैलर व वाहनों की रेकी करने की फिराक में एक ईनोवा गाडी को जब्त कर लिया।

X
Tonk News - rajasthan news police look for smuggling of gravel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना