पंचायत प्रशासन की बेरुखी, सड़क एवं नालियों में कीचड़

Tonk News - स्वच्छ भारत लक्ष्य को साकार करने के लिए देश के प्रधानमंत्री द्वारा समय-समय पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:21 AM IST
Pacherwar News - rajasthan news poor panchayat administration muds in roads and drains
स्वच्छ भारत लक्ष्य को साकार करने के लिए देश के प्रधानमंत्री द्वारा समय-समय पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आगे भी स्वच्छता के संदेश देने वाली रैलियां निकालने के साथ ही जागरूकता अभियान चलाए जाते रहेगें।

ग्राम पंचायत प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है। भले ही गंदगी व कीचड़ के कारण मच्छर जनित तरह-तरह की बीमारियां फैलाएं या पचेवर फोर्ट में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक इस गंदगी को देखकर नाक भौं सिकोड़ लेते हैं।

बस-स्टैण्ड़ से कस्बे में आने वाले एकमात्र सड़क मार्ग पर गंदा पानी फैला रहता है। बार-बार पंचायत प्रशासन का ध्यान इस ओर दिलाने पर भी नालियों से कीचड़ नहीं निकाला जा रहा। जिससे नालियां कीचड़ के जमा होने से अवरूद्ध हो गई तथा गंदगी युक्त पानी सड़क पर फैल रहा है।

कस्बें को लगभग दो वर्ष पूर्व न केवल स्मार्ट विलेज की श्रेणी में रखा जा चुका हैं अपितु स्वच्छ भारत अभियान के तहत नालियों की साफ-सफाई के साथ ही कचरा निस्तारण यार्ड भी स्वीकृत किया गया था। हर मोहल्ले में गीले व सूखे कचरे को एकत्रित करने के लिए कचरा पात्र भी रखने के आदेश किए गए थे। मगर अब तक इनमें से कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी।

समाधान कराने का प्रयास

सफाई कर्मचारियों के अभाव के कारण यह समस्या आती हैं। जल्दी ही इस समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। -घनश्याम गुर्जर, सरपंच, ग्राम पंचायत पचेवर

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी आज टोंक आएंगे

टोंक | भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी बुधवार को टोंक जिले के दौरे पर रहेंगे। पांडे जी का बाग में एक कार्यकर्ताओं की कार्यशाला में मौजूद रहेंगे। कार्यशाला में जिले की चारों विधानसभा के भाजपा मंडल अध्यक्ष, विधानसभा विस्तारक व प्रत्येक शक्ति केंद्र से वॉलिएंट उपस्थित रहेेंगे।

X
Pacherwar News - rajasthan news poor panchayat administration muds in roads and drains
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना