बीसलपुर का ओवरफ्लो पानी टोरडी व घारेड़ा सागर में डालें

Tonk News - किसानों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर मांगो के निस्तारण की मांग की हैं।...

Feb 15, 2020, 11:46 AM IST

किसानों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर मांगो के निस्तारण की मांग की हैं। किसान महापंचायत के प्रदेश मंत्री रतनलाल खाेखर ने बताया कि पिछले दस दिनों से किसान टोडारायसिंह की गौड़ कृषि मंडी में धरने पर बैठे हैं।

ज्ञापन में बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेड़ा सागर में डालने, टोडा गौण कृषि मंडी को पूर्ण मंडी का दर्जा देने, समर्थन मूल्य सरसों व चना 258 क्विंटल की जगह 40 क्विंटल में खरीदे जाने, गोण कृषिमंडी में प्लेटफार्म व टीन शेड बनवाने की मांग करते हुए बताया कि उक्त मांगों को लेकर पूर्व में भी कई बार मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जा चुका हैं। लेकिन उनकी मांगो पर सरकार ध्यान नही दे रही हैं। मांगों के जल्द निस्तारण की मांग करते हुए चेतावनी दी अगर उनपर ध्यान नही दिया गया तो किसान नेता रतन खोखर की अगुवाई में किसान अनशन पर बैठेंगे। इस दौरान पूर्व सरपंच रामरतन, किशन खोखर, प्रहलाद जावंलिया, रामनिवास तोगड़ा, गणेश, शंकर, रामप्रसाद, अंबालाल, बंशी खाती, रामलाल आदि मौजूद रहे।

चरागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाएं

निवाई के राजस्व गांव सीदड़ा की चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने की मांग करते हुए कमला मीणा ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं। इसमें उन्होंने बताया कि कुछ ग्रामीण उक्त भूमि पर अतिक्रमण कर वहां खेती कर रहे हैं। वहां पर उन्होंने अवैध रुप से मकान व बाड़े निर्माण कर लिए हैं। इसलिए जल्द से जल्द उक्त भूमि पर अतिक्रमण मुक्त करवाया जाए।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना