विज्ञापन

महावीर जयन्ती व पुलवामा शहीदों की स्मृति में विद्यार्थियों ने लगाई दौड़

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:30 AM IST

Tonk News - आंवा स्थित श्री सुधा सागर पब्लिक स्कूल में भगवान महावीर जयंती के उपलक्ष्य व पुलवामा शहीदों की स्मृति एवं वीर...

Tonk News - rajasthan news students run race in memory of mahaveer jayanti and pulwama martyrs
  • comment
आंवा स्थित श्री सुधा सागर पब्लिक स्कूल में भगवान महावीर जयंती के उपलक्ष्य व पुलवामा शहीदों की स्मृति एवं वीर बहादुर रोहिताश लांबा के सम्मान मे मंगलवार को अहिंसा शांति मैराथन निकाली गई। दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फैडरेशन रीजन जयपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भगवान महावीर के संदेश अहिंसा व शांति का संदेश दिया गया। अहिंसा मैराथन में करीब 500 से अधिक की संख्या में छात्र छात्राएं व शिक्षकों ने हिस्सा लिया। मैराथन स्कूल परिसर से रवाना होकर पुलिस चौकी, मुख्य बाजार से होते हुए स्कूल परिसर पंहुची। इस मौके पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

महावीर जयंती पर रथ यात्रा निकाली जाएगी आज

निवाई | सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में भगवान महावीर स्वामी का 2618 वीं जयन्ती पर गाजे-बाजे के साथ रथ यात्रा निकाली जाएगी। प्रवक्ता विमल जौला ने बताया कि बुधवार को अनेक धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ भगवान महावीर का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जौंला ने बताया कि कार्यक्रम के तहत मंगलवार को सभी जैन मन्दिरों में भक्ति संध्या, णमोकार महामंत्र के जाप, भजन कीर्तन सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। बुधवार की सुबह भगवान महावीर की प्रभात फेरी एवं दोपहर में महोत्सव को लेकर श्रीजी की रथ यात्रा निकाली जाएगी । जौंला ने बताया कि सन्त निवास नसियां जैन मन्दिर में श्री चन्द्र प्रभु विद्यालय एवं कुन्थु सागर विद्यालय के बालक बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रतिभावान छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

जयंती पर शोभायात्रा एवं विधान मंडल आज

पीपलू | क्षेत्र में बुधवार को महावीर जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। जैन साध्वी विजयमती माताजी के सान्निध्य में जयंती उत्सव को विराट रूप मे मनाया जाएगा। समाज के अतुल जैन ने बताया कि में जयंती को लेकर सुबह 8 बजे जिनालय से कस्बे के विभिन्न मार्गों से होकर शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें झांकिया, झंडियां, महावीर भगवान के माता-पिता, मामा, मोसियों के पात्र चयन करके सजीव झांकियां भी शामिल होगी।

टोंक | आंवा स्थित श्री सुधा सागर पब्लिक स्कूल की ओर से अहिंसा शांति मैराथन में दौड़ते विद्यार्थी।

X
Tonk News - rajasthan news students run race in memory of mahaveer jayanti and pulwama martyrs
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन