पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Uniyara News Rajasthan News The Feet Slipped While Lifting The Lamb In Allahpura Dipped Child In Farm Pond Death

अल्लापुरा में मेमना निकालते समय पैर फिसला, फार्मपौंड में डूबा बालक, मौत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खातोली ग्राम पंचायत के अल्लापुरा गांव के खेत में बने कच्चे फार्मपौंड में बकरी का बच्चा (मेमना) को निकालने के प्रयास में बालक की डूबने से मौत हो गई। इसका पता लगने पर मौके पर पंहुची पुलिस ने लोगों की मदद से करीब साढ़े चार घंटे में शव काे बाहर निकाला। बाद में उनियारा पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

खातोली ग्राम पंचायत के अल्लापुरा निवासी श्योराज मीणा के खेत पर कई साल पुराना कच्चा फार्मपौंड बना हुआ है। गत दिनों हुई बरसात से फार्मपौंड में करीब 6-7 फुट पानी आ गया। शनिवार को सुबह करीब 11:15 बजे अजय पुत्र रमेश बैरवा, मुकेश पुत्र प्रेमराज बैरवा एवं प्रिया पुत्री माेहनलाल बैरवा अलग-अलग बकरियां चराने जंगल में गए थे।

पैर फिसलने से सात फुट पानी में गिरा अजय

अजय बैरवा।

सिविल डिफेंस की टीम ने यूं निकाला नौवीं के छात्र का शव

साथियों की मदद से मेमने को ताे निकाल लिया, स्वयं डूब गया

बकरियां चराने के दौरान एक मेमना फार्म पौंड में गिर गया। इसे निकालने के लिए मुकेश बैरवा फार्म पौंड में उतर गया। साथी अजय की मदद से जैसे-तैसे मेमना को फार्मपौंड से बाहर निकाल दिया। वहीं मुकेश भी अजय व प्रिया की मदद से बाहर निकल गया, लेकिन इस बीच पैर फिसलने से अचानक अजय बैरवा फार्म पौंड में गिर पड़ा। इस पर मुकेश बैरवा ने बचाने के लिए चिल्लाना शुरू किया। कुछ ही देर में गांव के लोग एकत्रित हो गए। इस दौरान सरपंच गिर्राज मीणा व वीडीओ सुभाष चतुर्वेदी व उनियारा पुलिस भी मौके पर पहुंची और अजय को तलाश किया, लेकिन दो-ढाई घंटे तक वह नहीं मिला।

शाम चार बजे पहुंची डिफेंस टीम : हेड कांस्टेबल संजय शर्मा व रामलाल खर्रा ने जिला मुख्यालय से सिविल डिफेंस की टीम को बुलाया। उसके बाद सिविल डिफेंस के शिवराज चौधरी, नरेंद्र चौधरी,आफताब खान, मोहम्मद फैजान, सोयब खां, प्रीतम, विकास मय टीम के शाम चार बजे आए। सिविल डिफेंस की टीम के साथ उनियारा पुलिस के जवान बिजेंद्र कुमार भी फार्म पौंड में अजय की तलाश में उतरे। करीब पांच मिनट बाद ही बिजेंद्र कुमार से अजय बैरवा का पैर गोता लगाते समय टकरा गया। बाद में अजय बैरवा के शव को फार्मपौंड में भरे पानी से बाहर निकालकर शव को पोस्टमार्टम के लिए उनियारा लेकर आए। यहां शव का थानाप्रभारी महिपालसिंह ने पंचनामा तैयार कर उसका पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया। उधर अजय के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा। अजय के पिता दिव्यांग है। मृतक अजय बैरवा 16 वर्ष पुत्र रमेश बैरवा कक्षा 9 में पढ़ता था एवं 12 जुलाई को मॉडल स्कूल में एडमिशन लिया था, लेकिन स्कूल की ड्रैस व कॉपी-किताब अभी नहीं लाए थे। ऐसे में दोनों बकरियां चराने चला गए और अजय हादसे का शिकार हो गया।

खबरें और भी हैं...