बीसलपुर के पानी पर पहला हक देवली-उनियारा की जनता का

Tonk News - देवली | देवली- उनियारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरीश मीणा ने एक बार फिर विधानसभा में बीसलपुर बांध से पर्याप्त...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Deoli News - rajasthan news the first claim on the water of bisalpur is to the people of devli uniara
देवली | देवली- उनियारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरीश मीणा ने एक बार फिर विधानसभा में बीसलपुर बांध से पर्याप्त पेयजल आपूर्ति पर पहला हक देवली उनियारा क्षेत्र की जनता का बताते हुए जलापूर्ति करने का मामला उठाया।साथ ही बोले चार जिलों की सीमाओं पर स्थित देवली ट्रोमा चिकित्सालय क्रमोन्नत करे एवं उनियारा में नया मेडिकल कॉलेज खोला जाए।

क्षेत्रीय विधायक हरीश मीणा ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा के बजट सत्र में चर्चा कार्रवाई में भाग लेते हुए अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश किए गए बजट को जनकल्याणकारी बताते हुए अपने विधानसभा देवली उनियारा के लिए भी कई मांगे रखी। बीसलपुर बांध से पेयजल आपूर्ति का मामला उठाते हुए कहा कि देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र के लोगो का बांध के पानी पर पहला हक बनता है कि पहले पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति क्षेत्र को मिलनी चाहिए। इसके बाद अन्य जगह जलापूर्ति की जानी चाहिए ताकि क्षेत्र की जनता को पेयजल संकट से मुक्ति मिल सके ।उन्होंने विधानसभा में देवली ट्रॉमा चिकित्सालय का मामला उठाते हुए कहा कि हॉस्पिटल चार जिलों जिलों की सीमाओं पर तथा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा हुआ है जिसे सुविधाओं की दृष्टि से क्रमोन्नत किया जाना जरूरी है ताकि लोगों को तत्काल बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मिल यहां पर ही मिल सके। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के उनियारा शहर में नया मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखी ताकि पूर्वोत्तर के जिलों से जुड़े लोगों को इसका फायदा मिल सके। इस दौरान सरकार से प्रदेश में बेलगाम हो रहे बजरी माफियाओं पर अंकुश लगाने की मांग का जिक्र किया। उन्होंने किसानों के हित मे पूर्वी राजस्थान में हरियाणा की तर्ज पर उन्नत किस्म की भैंस पालन रिसर्च सेंटर खोलने की मांग भी सरकार से की।

X
Deoli News - rajasthan news the first claim on the water of bisalpur is to the people of devli uniara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना