मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए काढ़ा पिलाया

Tonk News - टोंक|राबामावि न्यू कोहना में छात्र-छात्रा�ओं को बुखार एवं मौसमी बिमारियों से बचाव के लिए काढ़ा पिलाया गया।...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:50 AM IST
Niwai News - rajasthan news to get rid of seasonal diseases brew
टोंक|राबामावि न्यू कोहना में छात्र-छात्रा�ओं को बुखार एवं मौसमी बिमारियों से बचाव के लिए काढ़ा पिलाया गया। प्रधानाध्यापिका आशारानी जैन ने बताया कि यूनानी औषधालय के डॉ. नाजिया शमशाद के निर्देश पर चिकित्साधिकारी रामकिशोर शर्मा, मोहम्मद अबरार, अध्यापक मधुसुधन त्रिपाठी व सीताराम शर्मा ने स्कूल की 185 छात्राओं को बुखार, जुकाम, खांसी एवं नजला जैसी बिमािरयों से बचने के लिए काढ़ा पिलाया। वही इसके अलावा स्वाइन फ्लू के लक्षण एवं बचने के उपाय बताए। वही इससे पूर्व स्वामी विवेकानंद जयंति पर केरियर डे के रूप में मनाई गई।

पचेवर|आयुर्वेद चिकत्साकर्मियों ने स्वाइन फ्लू एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम लिए आयुर्वेदिक काढ़ा बनाकर पिलाया गया। इस मौके पर रामकिशोर व्यास, मंगलचंद साहू, श्रीकिशन प्रजापत, पुरूषोत्तम, जगदीश, रमेशचंद आदि उपस्थित रहे।

निवाई| राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय व संदीप पब्लिक स्कूल मुंडिया मे आयुर्वेदिक औषधालय की और से स्वाइन फ्लू के बचाव के लिए 566 बच्चों को काढा़ पिलाया गया। 185 राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में व संदीप पब्लिक स्कूल मुंडिया के 261 बच्चों को काढ़ा पिलाया गया। इसी प्रकार मुंडिया के मुख्य बाजार में कैंप लगाकर 120 लोगों को काढा़ पिलाया गया।

X
Niwai News - rajasthan news to get rid of seasonal diseases brew
COMMENT