टोडा का पीडब्ल्यूडी एक्सईएन कार्यालय अलीगढ़ जाएगा

Tonk News - सुभाष चंद्र पाण्डे | टोडारायसिंह कस्बे में 16 साल से संचालित सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड टोडारायसिंह के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:16 AM IST
Malpura News - rajasthan news toda39s pwd xen office will go to aligarh
सुभाष चंद्र पाण्डे | टोडारायसिंह

कस्बे में 16 साल से संचालित सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड टोडारायसिंह के अधिशाषी अभियंता कार्यालय को हटाकर अलीगढ़ ले जाने के आदेश के चलते इसकी कोशिश शुरू कर दी गई है। सार्वजनिक निर्माण विभाग जयुपर के जोइंट सेकेट्री ने इस बाबत आदेश कर दिए है।

टोडारायसिंह में 2003 से संचालित सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड के अधिशाषी अभियंता कार्यालय को हटा कर जिले के अलीगढ़ में शिफ्टिंग करने के आदेश हो गए हंै। आदेशानुसार एक्सईएन कार्यालय के कर्मचारियों ने कार्यालय की फाइलों को डिवीजनवार भिजवाने के लिए छटनी करने का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है। ऐसे में टोडारायसिंह की फाइले मालपुरा डिविजन में व देवली की फाइलें अलीगढ़ डिविजन में शिफ्ट की जाएंगी।

टोडारायसिंह का एक्सईएन कार्यालय अलीगढ शिफ्ट होते ही टोडारायसिंह में सहायक अभियंता कार्यालय रह जाएगा तथा मालपुरा एक्सईएन ऑफिस के अधीन हो जाएगा। इससे टोडारायसिंह के लोगों को कार्य के लिए मालपुरा जाना पडेगा। सरकार की मंशा है कि एक विधानसभा क्षेत्र में पीडब्लडी का एक ही एक्सईएन कार्यालय रखा जाए। वर्तमान में मालपुरा व टोडारायसिंह दो जगह एक्सईएन कार्यालय है। मालपुरा में 2008 में एक्सईएन कार्यालय बना था। जबकि टोडारायसिंह में इससे पहले 2003 में तत्कालीन मंत्री नाथूसिंह गुर्जर ने एक्सईएन कार्यालय खुलवाया था। अभी आचार संहिता की वजह से मामला रूका हुआ है। आचार संहिता समाप्त होते ही यहां से एक्सईएन कार्यालय हटा दिया जाएगा। एक्सईएन ऑफिस के स्थानांतरित होते ही यहां के स्टाफ से यूडीसी, केशियर सहित कई कार्मिक भी स्थानांतरित होंगे। विभाग के अधिकारियों की माने तो 1 जून, 2019 से टोडारायसिंह का एक्सईएन कार्यालय अलीगढ में शिफ्ट हो जाएगा।

अब ऐसे रहेंगे डिवीजन

टोंक डिविजन का हेडक्वाटर टोंक होगा जिसमें टोंक व निवाई तहसील शामिल रहेगी। इसी प्रकार अलीगढ डिविजन का हेडक्वाटर अलीगढ होगा जिसमें देवली व उनियारा तहसील शामिल होगी। वहीं मालपुरा डिविजन का हेडक्वाटर मालपुरा होगा जिसमें मालपुरा व टोडारायसिंह तहसील शामिल होगी।

देवली व टोडा को नुकसान

एक और जहां देवली वालों को टोडारायसिंह 35 किमी ही आना पडता था वही अब अलीगढ जाने के लिए 105 किलोमीटर की दूरी तय करनी पडेगी। टोडारायसिंह वालो का जहां यहीं पर कार्य हो जाता था वही अब मालपुरा 35 किलोमीटर जाने का खर्चा व्यहन करना पडेगा। इसी प्रकार अलीगढ़ व उनियारा वालों को टोंक एक्सईएन कार्यालय 45 किमी आना पडता था वहीं अब वहीं पर ही कार्य होने से फायदा हो जाएगा।

एक से नई जगह पर


टोडारायसिंह| फाइलें ले जाने के लिए छटनी करते कर्मचारी।

टोडारायसिंह|अब यह कार्यालय अलीगढ में शिफ्ट होगा।

Malpura News - rajasthan news toda39s pwd xen office will go to aligarh
X
Malpura News - rajasthan news toda39s pwd xen office will go to aligarh
Malpura News - rajasthan news toda39s pwd xen office will go to aligarh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना