• Hindi News
  • Rajasthan
  • Tonk
  • Tonk News rajasthan news today39s mass marriages conference of raigar society of dadhicha brahmin and chandali mataji

दाधीच ब्राह्मण एवं चांदली माताजी के रैगर समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन आज

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:36 AM IST

Tonk News - शहर में दाधीच ब्राह्मण समाज का टोंक जिले में प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन शनिवार को जहाजपुर चुंगी नाके पर स्थित...

Tonk News - rajasthan news today39s mass marriages conference of raigar society of dadhicha brahmin and chandali mataji
शहर में दाधीच ब्राह्मण समाज का टोंक जिले में प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन शनिवार को जहाजपुर चुंगी नाके पर स्थित मीणा समाज के सामुदायिक भवन बाबा मंडी में होगा। वही श्री रैगर समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन चांदली माताजी के स्थान पर सम्पन्न होगा।

दाधीच ब्राह्मण समाज विकास समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 18 मई शनिवार को शहर में जहाजपुर चुंगी नाके पर स्थित बाबा मंडी में समाज का पहला सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। जिसमे 18 जोड़ों का विवाह होगा। विवाह सम्मेलन समिति के अध्यक्ष नंद गोपाल दाधीच ने बताया कि शुक्रवार रात्रि को महिला संगीत व मां दधिमती की भजन संध्या का आयोजन एवं वधू पक्ष को ठहराने की व्यवस्था शहर में राठौर तेली समाज की धर्मशाला तैली मोहल्ले में की गई है। 18 मई को प्रात: 10:00 बजे तेलियान धर्मशाला से भव्य शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए बाबा मंडी तक निकाली जाएगी। दिन में पाणीग्रहण संस्कार, वर वधु की वरमाला, आशीर्वाद समारोह का आयोजन होगा। जिसमें समाज के पधारे हुए अतिथियों एवं भामाशाह का सम्मान किया जाएगा। इसी तरह उपखंड के चांदली माता जी स्थान पर श्री रैगर समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन शनिवार को प्रातः 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा।

समाज के नंदलाल वर्मा ने बताया कि इस दौरान कलश यात्रा, फेरा मंडप, भामाशाह सम्मान स्वागत, आशीर्वाद कार्यक्रम होंगे। सम्मेलन समिति अध्यक्ष नानू लाल बड़ोदिया ने बताया कि सम्मेलन में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय रैगर महासभा डॉ एस के मोहनपुरिया, अध्यक्षता पंचायत समिति प्रधान शकुंतला वर्मा के अलावा विशिष्ट अतिथि भी भाग लेंगे। सम्मेलन में कुल 18 जोड़े एक दूसरे का हाथ थामेंगे।

X
Tonk News - rajasthan news today39s mass marriages conference of raigar society of dadhicha brahmin and chandali mataji
COMMENT