सोहेला गोली कांड की 14वीं बरसी पर टोडा में किसानों ने की श्रद्धांजलि सभा

Tonk News - टोडारायसिंह| सोहेला गोली कांड की 14वीं बरसी के अवसर पर गुरूवार को किसान महापंचायत के प्रदेश मंत्री रतन खोखर की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:05 AM IST
Todaraisingh News - rajasthan news tribute to farmers in toda on 14th anniversary of sohail pill
टोडारायसिंह| सोहेला गोली कांड की 14वीं बरसी के अवसर पर गुरूवार को किसान महापंचायत के प्रदेश मंत्री रतन खोखर की अगुआई में कई किसानों ने कस्बे की कृषि गौण मंडी में सुबह श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीद हुए किसानों को पुष्पांजलि अर्पित की तथा किसानों को फल वितरित किए।

प्रदेश मंत्री रतन खोखर ने सोहेला गोली कांड में शहीद हुए किसानों की मांगों को याद दिलाते हुए राज्य सरकार से कहा कि बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडीसागर व घारेड़ा सागर बांध में डलवाया जाए, बीसलपुर बांध की बाईं मुख्य नहर की चौडाई बढ़ाई जाए तथा स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कराई जाए।

इन मांगों के लिए सोहेला में एक गर्भवती महिला सहित पांच किसान शहीद हो गए थे। उनकी इन मांगों को नहीं मानी गई तो सैकडों किसान आंदोलन की राह पकड़ेंगे पर विवश होंगे। जिसके लिए टोडारायसिंह की धरती से ही आंदोलन विकराल रूप लेगा।

किसान श्योजीराम धाकड भीमगढ़, परमेश्वर धाकड, कुलदीप चौधरी सरोली, भैरूलाल मीणा जेकमपुरा, कानसिंह पंद्राहेडा, बद्रीलाल कुडालिया, रामसहाय धाकड, रोडू चौधरी बावडी, हरिराम नारेडा, मदन थाकर बावडी, हरिराम नारेडा, रामरतन, गोपाल रूवाला, कमलेश बनेडिया, सीताराम सांडीवाल सहित कई किसान मौजूद रहे।

टोडारायसिंह| कृषि गौण मंडी में गुरुवार को सोहेला गोली कांड की 14वीं बरसी पर श्रद्धांजलि देते किसान।

X
Todaraisingh News - rajasthan news tribute to farmers in toda on 14th anniversary of sohail pill
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना