राजस्थान / 10 फीट लंबा अजगर दिखा, दो घंटे तक वन विभाग की टीम नहीं आई तो खुद ही पकड़कर चौकी ले गए ग्रामीण



10 feet long python captured in banswara village
X
10 feet long python captured in banswara village

  • घाटोल के कानाडोकी पाड़ा गांव में बकरी को निगलने की फिराक में झाड़ियों से निकला अजगर

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 11:49 AM IST

घाटोल/बांसवाड़ा. कस्बे के कानाडोकी का पाड़ा गांव में बुधवार को नाले के पास एक विशालकाय अजगर से गांव में हड़कंप मच गया। बेहद लंबे और अधिक मोटे होने की वजह से ग्रामीण भी इतने बड़े अजगर को देख एक बार सकपका गए। किसी को नुकसान पहुंचाने की आशंका पर ग्रामीणों ने उसे रस्सी से बांध दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने अजगर को लकड़ियों से दबाकर पकड़ा और फिर उसका वीडियो बनाने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि अजगर नाले के पास बकरी को निगलने की फिराक में था। एन वक्त पर बकरी वहां से निकल भागी।

 

अजगर इतना वजनी था कि उसे उठाने के लिए 11 लोगों को मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीण अजगर को पकड़ भूंगड़ा वनचौकी ले गए। जहां से उसे रोहल उंडवेला वनक्षेत्र में छोड़ दिया गया। ग्रामीणों की माने तो अजगर 10 फीट लंबा और करीब 70 किलो वजनी था। जबकि क्षेत्रिय वन अधिकारी गोविंदसिंह राजावत ने दावा किया कि अजगर की उम्र 7 वर्ष, लंबाई 7 फीट और वजन 25 किलोग्राम है। हालांकि रेंजर ने माना कि अजगर की चौड़ाई काफी ज्यादा थी।

 

ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय से उनके गांव में अचानक बकरियां गायब हो रही थी, इसके बाद ग्रामीणों ने एक खेत में इतना बड़ा अजगर देखा तो अन्य ग्रामीणों को बताया। इस पर सब एकत्रत हुए और अजगर को देखने के बाद वन विभाग के अधिकारियों को फोन कर जानकारी दी, लेकिन दो घंटे बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं आया। ऐसे में ग्रामीणों ने खुद ही गांव में लकड़ी और रस्सी का इंतजाम किया। इसके बाद अजगर को खुद पकड़ा, सेल्फी ली और बाद में भूंगड़ा स्थित वन चौकी पर ले गए।

 

न्यूज व फोटो : संजय बासेर

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना