धाेखाधड़ी / खाली प्लाॅट पर मकान के लिए 30 लाख का फर्जी लाेन पास, एलडीएम गिरफ्तार



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

धाेखाधड़ी के मामले में डूंगरपुर के चितरी थाने में थे वांछित

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 01:44 AM IST

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा के लीड बैंक मैनेजर राजकुमार सिंह काे डूंगरपुर जिले की चितरी पुलिस गुरुवार काे प्रतापनगर पुलिस के सहयाेग से धाेखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर ले गई। सिंह पर डूंगरपुर जिले के बैंक अाॅफ बड़ाैदा गलियाकाेट के तत्कालीन मैनेजर के रूप में गलियाकाेट मंे दाे साल पहले खाली प्लाॅट पर मकान बताकर 15-15 लाख रुपए के दाे फर्जी लाेन पास करने के मामले में शामिल हाेने का अाराेप है।

 

चितरी थाना प्रभारी अजयसिंह के अनुसार वर्ष 2017 में बैंक अाॅफ बड़ाैदा के तत्कालीन बैंक मैनेजर अमरनाथ ने पांच जनाें के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज करवाई थी। इसमें बताया गया कि बैंक मैनेजर के रूप में राजकुमार सिंह ने दाे जनाें काे मकान बनाने के लिए वर्ष 2015-16 में 15-15 लाख रुपए के लाेन पास किए। इन मामलाें में जब लाेन की किश्तें नहीं चुकाई गई ताे बैंक ने जांच करवाई। माैके पर पहुंचने पर पता चला कि वहां पर काेई मकान तक नहीं थे।

 

खाली प्लाॅट पर ही लाेन उठा लिए गए। इस मामले में चितरी पुलिस गुरुवार काे भीलवाड़ा पहुंची अाैर प्रतापनगर पुलिस से संपर्क किया। प्रतापनगर पुलिस के सहयाेग से एलडीएम राजकुमार सिंह काे गिरफ्तार किया अाैर डूंगरपुर ले गई। इधर, िचतरी पुलिस ने ठगी के इस मामले में अली असगर अाैर मुनव्वर काे भी गिरफ्तार किया है। मामले में नरेश पाटीदार अाैर एक अाैर अन्य काे भी अाराेपी बनाया गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना