Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Alcohol Ban By Voting In Rajasthan Rajsamand District

राजसमंद के मंडावर में वोटिंग के जरिये शराबबंदी,राजस्थान की तीसरी पंचायत बनी

शराबबंदी कराने के लिए 1384 वोट की जरूरत थी। कुल पंजीकृत वोटर 2711 थे। मंडावर में 24 गांव आते हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 21, 2018, 04:54 AM IST

राजसमंद के मंडावर में वोटिंग के जरिये शराबबंदी,राजस्थान की तीसरी पंचायत बनी

राजसमंद/देवगढ़. दैनिक भास्कर की शराबबंदी की मुहिम रंग लाई और भीम पंचायत समिति की मंडावर पंचायत वोटिंग के जरिये शराबबंदी कराने वाली प्रदेश की तीसरी और राजसमंद की दूसरी पंचायत बन गई। मंडावर में शनिवार को हुई वोटिंग में कुल 1789 वोट पड़े, इनमें से 1623 वोट यानी 91 प्रतिशत शराबबंदी कराने के पक्ष में रहे, जबकि 111 वोट विपक्ष में पड़े। 55 वोट खारिज कर दिए गए। शराबबंदी कराने के लिए 1384 वोट की जरूरत थी। कुल पंजीकृत वोटर 2711 थे। मंडावर में 24 गांव आते हैं।


वोटिंग के लिए वार्ड-9 में 3 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सुबह 8 बजे से ही ग्रामीण वोटिंग करने के लिए उमड़ने लगे थे। जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। मंडावर सरपंच प्यारी देवी रावत अन्य महिलाओं के साथ मतदान केंद्र के बाहर सभी से शराब से छुटकारा पाने के लिए लोगों से शराबबंदी के पक्ष में वोट करने की अपील करती रहीं। बेलेट पेपर दिखाकर हां और ना का ठप्पा कहां लगाना है, यह महिलाओं को बताती रही। वोटिंग का परिणाम आते ही महिलाओं के साथ ग्रामीणों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और भास्कर के साथ शराबबंदी के नारे लगाए।


फर्जी मतदान करने आए पांच को पकड़ा
मतदान के अंतिम दौर में दो अपचारी बालिकाओं सहित पांच लोगों को फर्जी मतदान करते पकड़ा गया। इनके पास पहचान पत्र नहीं था। एक युवक शराब के नशे में मतदान करने आया लेकिन पुलिस ने उसे रोक लिया। एएसपी मनीष त्रिपाठी, डीएसपी चंदन सिंह के साथ कई थानों के थानाधिकारी मौके पर तैनात रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raajsmnd ke mndaavr mein votinga ke jriye shraabbandi,raajsthaan ki tisri pnchaayt bani
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×