--Advertisement--

राजसमंद के मंडावर में वोटिंग के जरिये शराबबंदी,राजस्थान की तीसरी पंचायत बनी

शराबबंदी कराने के लिए 1384 वोट की जरूरत थी। कुल पंजीकृत वोटर 2711 थे। मंडावर में 24 गांव आते हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 04:54 AM IST
Alcohol ban by voting in rajasthan rajsamand district

राजसमंद/देवगढ़. दैनिक भास्कर की शराबबंदी की मुहिम रंग लाई और भीम पंचायत समिति की मंडावर पंचायत वोटिंग के जरिये शराबबंदी कराने वाली प्रदेश की तीसरी और राजसमंद की दूसरी पंचायत बन गई। मंडावर में शनिवार को हुई वोटिंग में कुल 1789 वोट पड़े, इनमें से 1623 वोट यानी 91 प्रतिशत शराबबंदी कराने के पक्ष में रहे, जबकि 111 वोट विपक्ष में पड़े। 55 वोट खारिज कर दिए गए। शराबबंदी कराने के लिए 1384 वोट की जरूरत थी। कुल पंजीकृत वोटर 2711 थे। मंडावर में 24 गांव आते हैं।


वोटिंग के लिए वार्ड-9 में 3 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सुबह 8 बजे से ही ग्रामीण वोटिंग करने के लिए उमड़ने लगे थे। जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। मंडावर सरपंच प्यारी देवी रावत अन्य महिलाओं के साथ मतदान केंद्र के बाहर सभी से शराब से छुटकारा पाने के लिए लोगों से शराबबंदी के पक्ष में वोट करने की अपील करती रहीं। बेलेट पेपर दिखाकर हां और ना का ठप्पा कहां लगाना है, यह महिलाओं को बताती रही। वोटिंग का परिणाम आते ही महिलाओं के साथ ग्रामीणों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और भास्कर के साथ शराबबंदी के नारे लगाए।


फर्जी मतदान करने आए पांच को पकड़ा
मतदान के अंतिम दौर में दो अपचारी बालिकाओं सहित पांच लोगों को फर्जी मतदान करते पकड़ा गया। इनके पास पहचान पत्र नहीं था। एक युवक शराब के नशे में मतदान करने आया लेकिन पुलिस ने उसे रोक लिया। एएसपी मनीष त्रिपाठी, डीएसपी चंदन सिंह के साथ कई थानों के थानाधिकारी मौके पर तैनात रहे।

X
Alcohol ban by voting in rajasthan rajsamand district
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..