--Advertisement--

सुविवि: परीक्षा 15 से, ऑनलाइन दर्ज की जाएगी अटेंडेंस

15 फरवरी से शुरू हो रही है यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाएं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 07:38 AM IST
Attendance will be recorded online in svv udaipur

उदयपुर. सुखाड़िया विवि की 15 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं की उपस्थिति अॉनलाइन दर्ज की जाएगी। किसी के परीक्षा में उपस्थित होने के बावजूद उपस्थिति किसी कारण ऑनलाइन दर्ज नहीं होती है तो ऐसे छात्रों की इमरजेंसी अटेंडेंस दर्ज की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने परीक्षाएं शुरू होने से पहले सभी कॉलेज और परीक्षा केंद्रों को स्पष्ट आदेश जारी कर दिए हैं।

यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जेपी शर्मा ने बताया कि परीक्षाओं में नकल और प्रश्न-पत्रों के लीक होने जैसी चीजों से जो मेहनती छात्र होते हैं उन्हें नुकसान होता है, इसे ध्यान में रखते हुए सुखाड़िया ने इस बार विशेष तैयारियां की हैं।


परीक्षा केंद्रों में होगा आंतरिक परिवर्तन
परीक्षाओं से पहले विवि ने भी अपने स्तर पर तैयारी की है। इसके तहत परीक्षा केंद्रों पर आंतरिक परिवर्तन भी होगा। परीक्षा विभाग ने इस बार परीक्षाओं के लिए इस तरह व्यवस्था की है कि किसी भी कॉलेज से सम्बद्ध रखने वाले छात्रों का परीक्षा केंद्र उसी कॉलेज में ना आए।

किसी भी परीक्षा केंद्र विशेष तौर पर प्राइवेट कॉलेजों के छात्रों को उन्हीं के कॉलेज में परीक्षा कराने से पूरी तरह रोक दिया गया है। इसके तहत उड़नदस्ता और परीक्षा निरीक्षकों को लेकर भी आंतरिक परिवर्तन किया गया है। यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं में नकल रोकने के संबंधी पोस्टर भी चिपकवा दिए हैं।

X
Attendance will be recorded online in svv udaipur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..