--Advertisement--

मरा समझ तेंदुए के साथ सेल्फी लेने लगा, फिर लड़के का हुआ कुछ ऐसा हाल

तेंदुआ उन पर लपका और एक युवक का पैर पकड़ लिया। युवक की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद लोगों ने उसे छुड़ाया।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 01:48 AM IST
सड़क किनारे घायल हालत में तेंदुआ। सड़क किनारे घायल हालत में तेंदुआ।

उदयपुर. यहां हाइवे किनारे रविवार तड़के किसी वाहन की टक्कर से एक तेंदुआ घायल होकर नाली में लेटा दिखा। वहां से गुजर रहे बाइक सवार दो युवक तेंदुए को मरा समझकर सेल्फी लेने के लिए जैसे ही उसके नजदीक गया, तेंदुए ने एक युवक को दबोच लिया। युवक घायल तेंदुए की पकड़ से बहुत मुश्किल से बचकर भागा। तेंदुए के हमले से जहां एक युवक घायल हो गया वहीं, दूसरा साथी जान बचाकर भागते समय गिरने से घायल हो गया। दोनों वहां से भागे और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। देखते ही देखते हाइवे और पहाड़ियों पर सौ से अधिक ग्रामीणों-राहगीरों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

- सूचना मिलने पर स्नेक कैचर पदम सिंह और रेंजर दिलीप गुर्जर के साथ पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंची और तेंदुए का रेस्क्यू किया।

- इस दौरान पुलिस ने करीब आधे घंटे तक ट्रैफिक को रोके रखा जिससे हाइवे जाम हो गया।

पीछे से मारी है टक्कर, तेंदुए की पीठ की हड्डी टूटी, पैर में लगी है चोट : डीएफओ
- डीएफओ ओपी शर्मा ने बताया कि तेंदुए को किसी वाहन ने पीछे से टक्कर मारी है। उसके पीछे की हड्डी और पैर में गहरी चोट आई है। तेंदुए का उपचार कर उसे बायोलॉजिकल पार्क में रखा गया है।

- पूरी तरह ठीक होने के बाद डॉक्टर्स की सलाह पर वापस वनक्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा। पैंथर के हमले से एक युवक के जख्मी होने की जानकारी मिली है। युवक फिलहाल पहचान में नहीं आया है।


मेहरों का गुड़ा गांव में पिंडवाड़ा हाइवे किनारे नाले में बैठा तेंदुआ।
- टीम के साथ मौके पर मौजूद स्नैक कैचर पदम सिंह राठौड़ और विक्रम सालवी ने बताया कि आस-पास भीड़ ज्यादा होने से वन विभाग की टीम को तेंदुए का रेस्क्यू करने में काफी परेशानियां सामने आई।

- भीड़ देखकर तेंदुआ बार-बार झाड़ियों में छिप जाता था। रेंजर सतनाम सिंह ने बहुत मुश्किल से तेंदुए को ट्रंकुलाइज कर रेस्क्यू किया।

गनीमत रही घायल था तेंदुआ, वरना युवक की जान पर बन सकती थी
- जानकारी के अनुसार, घायल तेंदुआ सड़क किनारे बरसाती पानी के निकासी के लिए बनी नाली में जाकर बैठा था। यह देख वहां कुछ लोग इकट्ठे हो गए।

- दो युवक फोटोग्राफी करने तेंदुए के बहुत नजदीक चले गए। घायल तेंदुआ उन पर लपका और एक युवक का पैर पकड़ लिया। युवक की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद लोगों ने उसे छुड़ाया।

- गनीमत रही कि तेंदुआ जख्मी था वरना बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने बताया कि भंवरलाल और भैरूलाल जख्मी हुए हैं। तेंदुए ने दांत गड़ाए हैं।

सड़क किनारे घायल हालत में तेंदुआ। सड़क किनारे घायल हालत में तेंदुआ।
तेंदुए को पकड़ते वन विभाग के कर्मचारी। तेंदुए को पकड़ते वन विभाग के कर्मचारी।
सड़क पर उमड़ा लोगों का हुजूम। सड़क पर उमड़ा लोगों का हुजूम।
सड़क पर उमड़ा लोगों का हुजूम। सड़क पर उमड़ा लोगों का हुजूम।