विज्ञापन

किरण-कटारिया के लिए देवास 3-4 प्रोजेक्ट की पुरानी घोषणा में नया तड़का

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 07:44 AM IST

उदयपुर जिले से एक मात्र कांग्रेसी विधायक की झोली रही खाली

budget for udaipur
  • comment

उदयपुर. विधानसभा चुनाव से करीब आठ माह पहले साेमवार को पेश हुए राज्य बजट में मेवाड़ और उदयपुर जिले के सत्ताधारी पार्टी के कई विधायकों के सपने फिर अधूरे रह गए। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के निर्वाचन क्षेत्र उदयपुर शहर और उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी के निर्वाचन क्षेत्र के लिए सीधे तौर पर कोई बड़ी घोषणा इस बजट में नहीं हुई है।

वल्लभनगर के निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह भींडर लगातार दूसरे बजट में क्षेत्र में एक और तहसील कार्यालय कानोड़ की घोषणा करवाने में सफल रहे। इससे पहले उन्होंने भींडर को तहसील बनवाया था। सत्ताधारी पार्टी के सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा माही बांध या जाखम से जयसमंद झील में पानी लाने की योजना की घोषणा करवाने में सफल रहे। हालांकि उनकी कुछ और बड़ी मांगें अधूरी रही।

कैबिनेट मंत्री कटारिया और किरण के क्षेत्र लिए जाखम और देवास 3-4 का पानी लाने की योजना बनी है, मगर वह कितने साल में पूरी होगी इसको लेकर भी संशय है। इसमें भी देवास 3-4 की घोषणा को सीधे तौर पर नई घोषणा नहीं कहा जा सकता क्यों कि यह पहले ही इसी सरकार के राज्य बजट में शामिल हो चुकी है।

मावली विधायक दलीचंद डांगी मावली में सरकारी कॉलेज की घोषणा करवाने में सफल रहे। मीणा और डांगी के अलावा सत्ताधारी पार्टी का कोई भी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में सीधे तौर पर बड़ी घोषणा करवाने में सफल नहीं हो पाया।

सत्ताधारी पार्टी के सिर्फ दो विधायकों की कुछ मांग पूरी, बाकी सभी की अधूरी

खेरवाड़ा विधायक नानालाल अहारी को ऋषभदेव और सेमारी में बालिका महाविद्यालय खोलने की घोषणा नहीं होने से निराशा हाथ लगी है। गोगुंदा विधायक प्रताप भील को महाराणा प्रताप से जुड़े पर्यटन स्थलों के विकास और सायरा उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने की घोषणा नहीं होने से निराश होना पड़ा है।

ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा भी बड़ी घोषणा करवाने में सफल नहीं रहे। जिले में झाड़ोल से एक मात्र कांग्रेसी विधायक हीरालाल दरांगी की झोली भी खाली रह गई। दरांगी को फलासिया को तहसील बनाने और आेगणा को उप तहसील बनाने की घोषणा की बड़ी उम्मीदें थी वह भी अधूरी रह गई। वल्लभनगर के निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह भींडर तहसील के अलावा मानसी वाकल बांध से वल्लभनगर क्षेत्र में पेयजल सप्लाई की घोषणा करवाने में सफल नहीं हुए।

X
budget for udaipur
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें