Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Cm Adress Public Meeting Today

सीएम आज सलूम्बर में 362 करोड़ के 25 से अधिक विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास करेंगी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार को जिले के सलूम्बर उपखंड मुख्यालय पर जन सभा को संबोधित करेंगी।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 07, 2018, 08:31 AM IST

सीएम आज सलूम्बर में 362 करोड़ के 25 से अधिक विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास करेंगी

उदयपुर.मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार को जिले के सलूम्बर उपखंड मुख्यालय पर जन सभा को संबोधित करेंगी। वे 362 करोड़ रुपए की लागत के 25 से अधिक विकास के कामों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगी। आमसभा के दौरान राजे 240 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सलूम्बर-उदयपुर मेगा हाइवे और 4 करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 33 तथा 11 केवी जीएसएस, लाइनों के सुधार कार्य का शिलान्यास करेंगी। सलूम्बर-उदयपुर मेगा हाइवे के लिए मौजूदा मार्ग को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। साथ ही गांवों में सीसी रोड बनाई जाएंगी।
जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने बताया कि मुख्यमंत्री कई कामों का लोकार्पण करेंगी। जिनकी कुल लागत 122 करोड़ रुपए से अधिक है। इन कामों में 43 करोड़ 84 लाख रुपए की लागत से बने देवेन्द्र एनीकट और जल अपवर्तन सुरंग परियोजना प्रमुख है। इसके अलावा 20 करोड़ की लागत से कीर की चौकी, सलूम्बर मार्ग पर 19 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण, 1 करोड़ 30 लाख की लागत से गोमती नदी पर खरका-लोदा पुल, 1 करोड़ 30 लाख की लागत से बरोड़ा और बड़ावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण, 6 करोड़ 79 लाख की लागत से सराड़ा और बरोड़ा विवेकानंद मॉडल स्कूल सहित कई अन्य पुलिया और भवन निर्माण के काम शामिल हैं। जिला कलक्टर ने शनिवार को समारोह की तैयारियों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

चित्तौड़गढ़ से सलूम्बर पहुंचेंगी मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव हुआ है। वे रविवार दोपहर 1.30 बजे चित्तौड़गढ़ से हेलीकॉप्टर से दोपहर 2 बजे सलूम्बर पहुंचेंगी। इसके बाद 3.30 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 3.50 बजे उदयपुर पहुंचेंगी। रात्रि विश्राम उदयपुर में करने के बाद सोमवार सुबह 11 बजे मुख्य सचेतक सम्मेलन में भाग लेंगी। बाद में दोपहर 1.20 बजे हेलीकॉप्टर से बांसवाड़ा के कोठारा जाएंगी।

सम्मेलन में भाग लेने के लिए जुटेगा मंत्रिमंडल
सोमवार को रेडिसन ब्लू होटल में होने वाले 18वें अखिल भारतीय सचेतक सम्मेलन में देश और प्रदेश के कई मंत्री आएंगे। इनमें केंद्रीय संसदीय मामलात मंत्री अनंतकुमार, केन्द्रीय संसदीय मामलात सचिव राजीव यादव, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, राज्य विधानसभा के सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर, सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन व संसदीय मामलात राज्यमंत्री विजय गोयल, झारखंड के संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय, पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव जी. वज्रलिंगम शामिल हैं।

आज सीएम से मांग रखेंगे वंचित विद्यार्थी मित्र: पंचायत सहायक भर्ती से वंचित रहे जिले के विद्यार्थी मित्र रविवार को मुख्यमंत्री राजे के उदयपुर प्रवास के दौरान उनसे मिलेंगे। विद्यार्थी मित्र संघ की संभागीय अध्यक्ष यशवंत आमेटा व जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भट्ट ने बताया कि विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CM aaj slumbr mein 362 karode ke 25 se adhik vikas karyon ke lokarpn-shilaanyaas karengai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×