Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Death Of Two Girls Due To Disease

दाे बच्चियों की बीमारी से मौत, डॉक्टर जता रहे स्वाइन फ्लू की आशंका

गांव में बच्चियों की मौत की सूचना के बाद चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 27, 2017, 04:20 AM IST

दाे बच्चियों की बीमारी से मौत, डॉक्टर जता रहे स्वाइन फ्लू की आशंका

छोटीसादड़ी/उदयपुर. उपखंड मुख्यालय के बंबोरी गांव में सोमवार और मंगलवार रात्रि को 24 घंटों के भीतर भराड़िया परिवार की दो बच्चियों की अचानक बुखार से मौत होई गई। गांव में बच्चियों की मौत की सूचना के बाद चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया।

- एडीएम हेमेन्द्र नागर के निर्देश के बाद सीएमएचओ डॉ. ओपी बैरवा के निर्देशन में टीम बंबोरी गांव भेजी। टीम ने गांव में घटना की जानकारी ली और ग्रामीणों को टेमी फ्लू दवाइयां बांटी। बच्चियों के परिजन भी उपचार के लिए अहमदाबाद गए हैं।

- छोटीसादड़ी के बंबोरी गांव निवासी कमलेश भराड़िया की दो बेटियां आराध्या 8 और नव्या 5 की बीते 24 घंटों में बीमारी के बाद मृत्यु होने से पूरा गांव स्तब्ध है।

- बताया जाता है कि आराध्या को बुखार आने पर परिजन उसे सोमवार को चित्तौड़गढ़ ले गए थे जहां प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज करवाया गया। इलाज के दौरान ही सोमवार को बालिका की मौत हो गई। - अंतिम संस्कार के बाद शाम को कमलेश भराड़िया की छोटी पुत्री नव्या को भी अचानक बुखार आया। परिजन उसे मध्यप्रदेश के नीमच अस्पताल ले गए।

- बताया जाता है कि नीमच में उपचार के बाद बच्ची को छुट्टी दे दी गई। घर आने पर अचानक नव्या की तबीयत फिर खराब हुई। जिस पर परिजन उदयपुर के लिए रवाना हुए, लेकिन बीच रास्ते में राह में नव्या की भी मौत हो गई।

डॉक्टरों की टीम भेजी है: सीएमएचओ

सीएमएचओ डा. ओपी बैरवा ने बताया कि जानकारी के बाद मौके पर तुरंत चिकित्सा टीम भेज दी है। ग्रामीणों को दवाइयां वितरित की गई है। कमलेश भराडिया और उसका परिवार अहमदाबाद में है। गांव में गंदगी के कारण मच्छरों की बात भी सामने आई है। बच्चों को कुछ दिनों से जुकाम और खांसी की शिकायत थी। चिकित्सा दल ने वहां जांच की है रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हमने अहमदाबाद में भी कमलेश भराडिया के परिजनों से बात की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: daae bchchiyon ki bimaari se maut, doktr jtaa rahe svaain flu ki aashnka
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×