--Advertisement--

शराबबंदी रंग लाई मुहिम, लगे दैनिक भास्कर के नारे

मंडावर शराबबंदी कराने वाली प्रदेश की तीसरी और राजसमंद की दूसरी पंचायत बनी

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 06:03 AM IST
liquor ban in rajasamand district on bhaskar Initiative

देवगढ़/ राजसमंद. भीम पंचायत समिति की मंडावर पंचायत प्रदेश में शराबबंदी कराने वाली तीसरी और राजसमंद की दूसरी पंचायत बनी। दैनिक भास्कर की शराबबंदी की मुहिम रंग लाई और मंडावर में इसे लेकर शनिवार को हुई वोटिंग में कुल 1734 वैध वोट में से 1623 वोट यानी 91 प्रतिशत शराबबंदी कराने के पक्ष में जबकि 111 वोट विपक्ष में पड़े। 55 वोट खारिज कर दिए गए।

शराबबंदी कराने के लिए 1383 वोट की जरूरत थी। कुल पंजीकृत वोटर 2711 थे। मंडावर में 24 गांव आते हैं। वोटिंग के लिए वार्ड-9 में 3 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सुबह 8 बजे से ही ग्रामीण वोटिंग करने के लिए उमड़ने लगे थे। जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी। सुबह 10 बजे से 11 बजे तक एक घंटे में 14.31 फीसदी मतदान हो गया था।

मंडावर सरपंच प्यारी देवी रावत अन्य महिलाओं के साथ मतदान केंद्र के बाहर सभी से शराब से छुटकारा पाने के लिए लोगों से शराबबंदी के पक्ष में वोट करने की अपील करती रहीं। मंडावर अटल सेवा केंद्र और उसके आसपास वोटिंग के दौरान शराब माफियाओं के प्रभाव में कोई न आए इसके लिए देवगगढ, भीम, दिवेर, केलवा, चारभुजा, आमेट के 6 पुलिस थानों के अधिकारी 100 से अधिक जवानों के साथ मौके पर तैनात रहे।

अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में भास्कर हर कदम रहा साथ

मंडावर पंचायत की महिलाएं लंबे समय से शराबबंदी को लेकर अभियान चला रही थी। दैनिक भास्कर लगातार उनकी आवाज बन रहा था। इससे पहले काछबली की महिलाओं की उठाई आवाज को अंजाम तक पहुंचाने में दैनिक भास्कर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ग्राउंड रिपोर्ट में भास्कर ने बताया था कि नशे के कारण कितने लोगों के घर उजड़ गए।

- 1789 कुल वोटर वोट देने पहुंचे
- 1623 वोट शराबबंदी के पक्ष में

- 24 गांव आते हैं मंडावर पंचायत के अंदर।
- 111 वोट ही मिल पाए शराब ठेका खुला रखने के पक्ष में।

X
liquor ban in rajasamand district on bhaskar Initiative
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..