--Advertisement--

कूलर फैक्ट्री में लगी आग से करोड़ों का नुकसान; देर रात तक जुटी 7 फायर ब्रिगेड

फैक्ट्री के सामने टेंट हाउस होने के कारण वहां तक भी आग फैलने का खतरा बना रहा।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 04:19 AM IST
Loss of crores by fire in cooler factory udaipur

उदयपुर. देर रात साढ़े 12 बजे शहर की माली कॉलोनी स्थित कूलर फैक्ट्री में आग लग गई। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची। देर रात तक दमकल ने कई राउंड लगाए। जेनोक्स इंडिया नाम की यह फैक्ट्री कुणाल चौधरी की बताई जा रही है। जिसमें कूलर असेंबल करने का काम किया जाता है। गर्मियों में ही इस फैक्ट्री में काम होने के कारण फिलहाल यह बंद थी। जिस कारण से कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि करोड़ों का माल जलने की सूचना है।

माली कॉलोनी में कूलर फैक्ट्री देर रात लगी आग के बाद कॉलोनीवासी पूरी रात डर के साये में रहे। आग की लपटें एक किलोमीटर दूर तक भी दिखाई दीं। फैक्ट्री के सामने टेंट हाउस होने के कारण वहां तक भी आग फैलने का खतरा बना रहा। फैक्ट्री में कूलरों की एसेंबलिंग के लिए भारी मात्रा में केमिकल और प्लास्टिक की बॉडियां होने से देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई।

आग लगी या लगाई गई!
फैक्ट्री यहां से हटाने के लिए कॉलोनीवासी कई बार प्रशासन को भी शिकायत कर चुके थे। उनका आरोप था कि फैक्ट्री से कॉलोनी में बीमारियां फैल रही हैं। रविवार रात को भी यहां फैक्ट्री के पास कुछ मजदूर अलाव ताप रहे थे तो कॉलोनीवासियों ने फैक्ट्री मालिक को फोन कर विरोध जताया था। इसके कुछ देर बाद ही फैक्ट्री में आग लगने की घटना हो गई। फैक्ट्री मालिक को आशंका है कि आग किसी ने जान बूझकर तो नहीं लगाई।

शहर में कई हादसे हो चुके, फिर भी नहीं चेत रहा प्रशासन
पिछले एक साल में शहर में कई जगह आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले दिनों सुखेर स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से सात लोग जिंदा जल गए थे। ऐसे की हादसों की फाइलें लाल फीते में बंद पड़ी हैं। प्रशासन को फैक्ट्रियों की जांच करने तक की फुरसत नहीं है।

Loss of crores by fire in cooler factory udaipur
X
Loss of crores by fire in cooler factory udaipur
Loss of crores by fire in cooler factory udaipur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..