--Advertisement--

शंभु बोला- अजू शेख को मारना चाहता था, अफराजुल मारा गया

पूछताछ में कबूला -धार्मिक कट्‌टरता का संदेश देने के लिए की हत्या

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 11:34 PM IST
पश्चिम बंगाल के ठेकेदार अफराजुल की हत्या करने वाला शंभुलाल पश्चिम बंगाल के ठेकेदार अफराजुल की हत्या करने वाला शंभुलाल

राजसमंद. पश्चिम बंगाल के ठेकेदार अफराजुल की हत्या करने वाले शंभुलाल ने कबूला है कि वह धार्मिक कट्‌टरता का संदेश देते हुए बदला लेना चाहता था। इसी कारण उसने ठेकेदार की हत्या कर दी। वह 10 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहा है। ऐहतियात के लिए रविवार को राजनगर क्षेत्र के सभी चौराहो पर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।


दो साल पहले सोशल मीडिया पर देखे थे भड़काऊ वीडियो, तब से ही थी अजू शेख की तलाश
- रेगर मोहल्ला राजनगर निवासी शंभुलाल ने पूछताछ में बताया कि दो साल से वह सोशल साइट पर भड़काऊ वीडियो देख रहा था। उसे अजू शेख की तलाश थी। किसी ने उसे अफराजुल के मोबाइल नंबर देते हुए इसे अजू शेख के होना बताया।

- उसने पुलिस को बताया कि अफराजुल से मोबाइल पर बात करते वक्त उसकी आवाज उसे अजू शेख की ही लगी थी। इसी कारण उसने नाम पूछे बिना ही निर्माण काम होने की बात कहते हुए बुला लिया, लेकिन अफराजुल ने खुद को नाथद्वारा में होना बताया तो 6 दिसंबर सुबह बुला लिया।

- अफराजुल राजसमंद आया तो शंभु ने कहा कि उसे खेत पर भवन निर्माण करवाना है। इसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया।

तीन साल से चल रहा था विवाद
- पूछताछ में शंभु ने बताया कि उसका अजू शेख से तीन वर्ष पूर्व पश्चिम बंगाल जाने पर विवाद हुआ था। इसके बाद से ही वह भड़काऊ वीडियो देखने लगा था। उसने पुलिस के सामने कई भड़काऊ बातें भी कबूली है।

राजनगर निवासी शंभुलाल राजनगर निवासी शंभुलाल
जयपुर में शंभुलाल के समर्थन में भाजयुमो कार्यकर्ता टंकी पर चढ़ा जयपुर में शंभुलाल के समर्थन में भाजयुमो कार्यकर्ता टंकी पर चढ़ा
कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।
सुभाष चौक थाना पुलिस ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा और शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। सुभाष चौक थाना पुलिस ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा और शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।