Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Students Of Udaipur Suu Interaction With Senior Journalists In Delhi

दिल्ली में वरिष्ठ पत्रकारों से रूबरू हुए सुविवि के छात्र, जानीं पत्रकारिता की बारीकियां

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, भारतीय जनसंचार संस्थान, एमसीयू का दौरा कर लौटे छात्र

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 05:40 AM IST

दिल्ली में वरिष्ठ पत्रकारों से रूबरू हुए सुविवि के छात्र, जानीं पत्रकारिता की बारीकियां

उदयपुर.मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने नई दिल्ली के मीडिया संस्थानों का शैक्षणिक भ्रमण किया और पत्रकारिता की बारीकियां जानीं। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकारों ने फेक खबरों को पहचानने और उससे बचने के तरीके बताए।

- सुखाड़िया विवि में पत्रकारिता विभाग के प्रभारी डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि छात्रों ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया का विजिट किया। वहां प्रधान संपादक विजय जोशी, हिंदी संस्करण भाषा के संपादक निर्मल पाठक ने न्यूज़ एजेंसी की कार्यप्रणाली के बारे में बताया।

- इसके साथ ही विद्यार्थियों का दल भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) पहुंचा, जहां महानिदेशक केजी सुरेश, डॉ आनंद प्रधान, प्रो. सुनेत्रा सेन, डॉ. अनुभूति यादव ने पत्रकारिता से जुड़े अनुभव साझा किए। डीडी न्यूज के निदेशक विवेक वैभव ने समाचारों के प्रसारण की जानकारी दी।

- इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार गोपी शर्मा, सईद अंसारी, सीनियर एंकर श्वेता झा से भी संवाद हुआ। इसके बाद विद्यार्थियों का दल माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर भी पहुंचा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: delhi mein vristh ptrkaron se rubru hue suvivi ke chhaatr, jaanin ptrkaritaa ki baarikiyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×