--Advertisement--

तापमान में गिरावट जारी, हफ्तेभर सर्दी से राहत नहीं, फतेहपुर -1.8, माउंट आबू जीरो पर

अलवर में पारा 0.8 डिग्री पर, 8 शहरों में शीतलहर, दो दिन रहेगी जारी, उदयपुर में रात का पारा लुढ़का

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 05:18 AM IST

जयपुर/सीकर/सिरोही/उदय. राजस्थान में सर्दी का कहर जारी है। 8 शहरोंं में शीतलहर जारी है और आईएमडी ने अगले दो दिन और शीतलहर जारी रहने की उम्मीद जताई है। प्रदेश के सबसे ठंडे कस्बे फतेहपुर में लगातार दूसरे दिन तापमान शून्य से नीचे रहा और न्यूनतम तापमान माइनस 1.8 डिग्री दर्ज किया। जबकि दूसरे नंबर पर माउंट आबू रहा, जहां दो डिग्री की गिरावट के बाद तापमान शून्य पर दर्ज किया गया। अलवर में सोमवार को फिर से गिर गया, जिससे तापमान 0.8 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि चूरू में पारा 1.1 डिग्री पर दर्ज किया गया। जयपुर का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री और उदयपुर में 5.5 डिग्री रिकार्ड किया गया।

जयपुर कलेक्टर ने जिले के स्कूलों का समय बदला, 10 बजे से खुलेंगे
- जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने जिले के सभी सरकारी, प्राइवेट और सीबीएससी बोर्ड से सम्बद्ध स्कूलों का समय बदल दिया है।
- अब 13 जनवरी तक कोई भी स्कूल सुबह 10 बजे से पहले नहीं खुल सकेगा।
- आदेश की पालना नहीं करने वाले प्राइवेट स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

शीतलहर का असर दो दिन और रहेगा
आईएमडी ने 48 घंटे तक प्रदेश के 8 शहरों (अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर) में शीतलहर जारी रहने की चेतावनी दी है।

सर्दी से बुजुर्ग की मौत

- सीकर के पलसाना कस्बे में सर्दी के कारण एक अधेड़ शराबी की मौत हो गई।

- पुलिस ने बताया कि भागीरथ सिंह (52) पुत्र लादूसिंह शेखावत निवासी जुराठड़ा शराब के नशे में कस्बे के अंदर राजमार्ग पर पेट्रोल पंप के पास पड़ा रहा। रात को कड़ाके की सर्दी में पड़ा रहने से उसकी मौत हो गई। पुलिस सुबह शव पलसाना सीएचसी पहुंची। लेकिन मोर्चरी की चाबी नहीं मिली तो करीब पौन घंटे बाद बाजार से आरी मंगवाकर मोर्चरी के ताले को काटा गया।

- मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने के लिए इनकार कर दिया। उन्होंने पुलिस को लिखित में दिया कि भागीरथ सिंह की खुले में रहने से सर्दी से मौत हो गई।