उदयपुर

--Advertisement--

नया साल मनाने दुर्ग पर आए 20 हजार टूरिस्ट, होटल-गेस्टहाउस में जगह नहीं

सुबह से ही दुर्ग पर पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया, जो देर शाम तक जारी रहा।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 06:09 AM IST
tourists coming to chittorgarh fort to celebrate new year

चित्तौड़गढ़. पुराने साल को विदा करने और नए साल के स्वागत के लिए शहर के साथ छुट्‌टियों का मजा ले रहे सैलानियों के लिए शहर के कई होटल, रेस्तरां, गेस्ट हाऊस में नए साल के जश्न मनाने को लेकर पार्टी की तैयारियां जोरों पर चल रही है। टूरिस्ट सिटी में भी साल की समाप्ति पर हजारों पर्यटकों का आना जारी है। शनिवार को भी 20 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे। शनिवार सुबह से ही दुर्ग पर पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया, जो देर शाम तक जारी रहा। इस कारण दुर्ग पर व्यू पोइंट, कुंभा महल, विजय स्तंभ, मीरा मंदिर, जौहर स्थल, पदमिनी महल में पर्यटकों की भीड़ रही।

- इधर न्यू ईयर को लेकर होटलों में होने वाले कार्यक्रम में रविवार रात जश्न देर रात तक गूंजेंगा। होटल संचालकों ने भी न्यू ईयर को लेकर विशेष तैयारियां की हैं।

- होटल संचालकों के साथ युवा वर्ग भी उत्साहित है। होटलों को खासत्तोर पर सजाया गया है। डीजे साउंड की व्यवस्था की गई है।

- अधिकांश होटलों में नववर्ष की पार्टी में शरीक होने के लिए शुल्क भी लिया जा रहा है। रात आठ नौ बजे से होटलों में शुरु होने वाली पार्टियां रात एक बजे तक चलेगी।

- आतिशबाजी के साथ केक काटना, कपल डांस, महिलाओं, बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता सहित विभिन्न आयोजन होंगे। लोग एक दूसरे को नववर्ष की बधाईयां देंगे।

- शहर सहित निम्बाहेड़ा मार्ग, कपासन मार्ग पर स्थित हाेटलों में नर्व वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित पार्टी में शॉपिंग, सेल्फी पाइंट, गेम्स, बच्चों के लिए मनोरंजन के साधन जुटाए गए हैं। कुछ जगहों पर केमल और हॉर्स राईडिंग की भी व्यवस्था की गई है।

कार्ड गैलरियों में सन्नाटा

- न्यू ईयर पर पहले जहां कार्ड भेजने का चलन था। अब युवा वर्ग में उसकी जगह व्हाट्सप और फेसबुक ने ले ली है। इसके चलते शहर के गिफ्ट ओर कार्ड गैलरियों में सन्नाटा पसरने लगा है।

- प्रतापनगर क्षेत्र में गिफ्ट की दुकान के संचालक बाबू अगनानी ने बताया कि नव वर्ष पर कार्ड भेजने का सिस्टम न के बराबर हो गया है। गिफ्ट खरीदने वाले ग्राहक अभी आ रहे हैं। पर उनकी संख्या पहले जितनी नहीं रही।

tourists coming to chittorgarh fort to celebrate new year
X
tourists coming to chittorgarh fort to celebrate new year
tourists coming to chittorgarh fort to celebrate new year
Click to listen..