Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Two Swine Flu Patient Admit In Hospital

दो स्वाइन फ्लू रोगी भर्ती, आरएनटी प्रिंसिपल ने आपात बैठक बुलाई

14 दिन में 9 मरीज मिले, 54 दिन में 34 की मौत

Bhaskar News | Last Modified - Feb 07, 2018, 08:23 AM IST

  • दो स्वाइन फ्लू रोगी भर्ती, आरएनटी प्रिंसिपल ने आपात बैठक बुलाई
    +1और स्लाइड देखें

    उदयपुर. एमबी हॉस्पिटल के स्वाइन फ्लू वार्ड में मंगलवार को दो नए मरीज भर्ती हुए हैं। पिछले 14 दिनों में फ्लू के 9 रोगी सामने आ चुके हैं, इनमें एक डॉक्टर के पिता भी थे, मौत हो चुकी है। ऐसे में आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. विनय जोशी व अन्य डॉक्टरों की आपात बैठक बुलाई। प्रिंसिपल डॉ. सिंह ने अधीक्षक डॉ. जोशी से अस्पताल में संसाधनों, व्यवस्थाओं, दवाओं आदि का ब्यौरा लिया। फ्लू से अलर्ट करते हुए चाकचौबंद व्यवस्थाओं रखने की हिदायत दी।

    एमबी अधीक्षक डॉ. जोशी ने बताया कि मंगलवार को राजसमंद के 52 वर्षीय पुरुष और शहर की 28 वर्षीय महिला को अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती किया गया है। गौरतलब है कि अगस्त और सितंबर में फैले फ्लू से महज 54 दिन में 34 की मौत हुई थी। मौतों के मामले में उदयपुर प्रदेश में दूसरे नंबर पर रहा था।

    इससे पहले ये निकले हैं स्वाइन फ्लू पॉजिटिव

    2 फरवरी को झाड़ोल की 35 वर्षीय महिला, इससे पहले शहर की 50 वर्षीय महिला, गारियावास की 25 वर्षीय गर्भवती महिला, गारियावास की ही 33 वर्षीय महिला, चित्तौडग़ढ़ और पाली के 1-1 पुरुष मरीज फ्लू पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं आरएनटी मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर के पिता धानमंडी निवासी 56 वर्षीय महेन्द्र कुमार की अहमदाबाद में उपचार के दौरान फ्लू से मौत हो चुकी है।

    लक्षण दिखते ही अस्पताल पहुंचे

    अधीक्षक डॉ. जोशी ने बताया कि खांसी, जुकाम, बुखार, हाथ पैर दर्द करना, श्वास लेने में तकलीफ, कफ में खून आने आदि शिकायत होने पर मरीज बिना देर किए अस्पताल पहुंचें, क्योंकि यह फ्लू के लक्षण हैं।

  • दो स्वाइन फ्लू रोगी भर्ती, आरएनटी प्रिंसिपल ने आपात बैठक बुलाई
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×