Hindi News »Rajasthan News »Udaipur News» Udaipur Weather Update News

दो दिन में और बढ़ सकती है सर्दी, धूप खिलने से दिन में रही चहल-पहल

Bhaskar News | Last Modified - Jan 02, 2018, 03:20 AM IST

न्यूनतम तापमान घटा, उत्तर भारत में रहेगा असर
दो दिन में और बढ़ सकती है सर्दी, धूप खिलने से दिन में रही चहल-पहल

उदयपुर. नए साल 2018 का भी सर्दी ने स्वागत किया है। न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर लगातार रहने से ठंड का असर और तेज हुआ है। मौसम विभाग डबोक ने बताया, सोमवार को उदयपुर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज हुआ। रविवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री था, जबकि शनिवार को 8 डिग्री था।

मौसम वैज्ञानिक ने अनुमान लगाया है कि दो दिनों में सर्दी और बढ़ सकती है। तापमान में गिरावट का क्रम रहने और हवा चलने से सर्दी का असर बढ़ने लगा है। हालांकि दिन में धूप खिलने से फतहसागर, सहेलियों की बाड़ी, सुखाड़िया सर्कल, गुलाबबाग, दूधतलाई, सज्जनगढ़ आदि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की चहल-पहल बनी रही।

ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में पर्यटक फतहसागर, पीछोला और सुखाड़िया सर्कल पर बोटिंग का लुत्फ लेते नजर आए। फतहसागर पाल पर फ्लाॅवर शो देखने वालों की भी खासी चहल-पहल रही। मौसम वैज्ञानिक नरपतसिंह राठौड़ ने बताया कि हिमालय से बहने वाली हवा के कारण मेवाड़ सहित संपूर्ण उत्तर भारत में मंगलवार और बुधवार को ठंड का असर और बढ़ सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: do din mein aur bdhe skti hai srdi, dhup khilne se din mein rhi chhl-phl
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×