• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • नहीं मिले मजदूर, 150 से ज्यादा शराब ठेकों पर नहीं हो पाई सप्लाई
--Advertisement--

नहीं मिले मजदूर, 150 से ज्यादा शराब ठेकों पर नहीं हो पाई सप्लाई

Udaipur News - उदयपुर| राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आरएसबीसीएल) के प्रतापनगर डिपो से शराब के कर्टन मजदूरों की कमी...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 06:15 AM IST
नहीं मिले मजदूर, 150 से ज्यादा शराब ठेकों पर नहीं हो पाई सप्लाई
उदयपुर| राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आरएसबीसीएल) के प्रतापनगर डिपो से शराब के कर्टन मजदूरों की कमी के कारण गाड़ियों में लोड नहीं हो पाए। इससे शनिवार को करीब 150 से ज्यादा शराब ठेकाें पर सप्लाई नहीं हो पाई। शराब सप्लाई नहीं होने से डिपो से संबंधित ठेका संचालक डिपो पर पहुंच गए।

शराब ठेका संचालकों ने बताया कि हाेली और इसके आस-पास के दिनों में शराब बिक्री का सीजन होता है। विभाग शराब बेचने का टारगेट तो दे देता है, लेकिन सीजन के सप्लाई नहीं होने से ठेकेदारों को नुकसान उठाना पड़ता है। संचालकों ने बताया कि सप्लाई नहीं होने से प्रतापनगर डिपो जोन में ही कम से कम एक करोड़ रुपए के रेवेन्यू का नुकसान हुआ है। ठेका संचालकों ने बलीचा डिपो के स्टाफ पर भी परेशान करने का आरोप लगाया है।

60 मजदूर चाहिए, शाम तक 20-22 ही आए : शराब ठेका संचालकों ने बताया कि वे शनिवार सुबह गाड़ियां लेकर डिपो पर पहुंच गए, लेकिन मजदूर नहीं होने से शराब के कर्टन लोड ही नहीं हो सके। संचालक सुबह से शाम तक डिपो मैनेजर और मजदूर ठेकेदार से बातचीत करते रहे, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। डिपो पर पूरे दिन गहमा-गहमी का माहौल रहा। शाम को जब संचालकों की भीड़ ज्यादा बढ़ गई तो ठेकेदार ने 20-22 मजदूर भेजे। लेकिन ये मजदूर भी अपर्याप्त थे। गाड़ियों की लोडिंग के लिए कम से कम 60 मजदूरों की आवश्यकता होती है।

मजदूरों का ठेका देने के बाद हो रही परेशानी : ठेका संचालक



X
नहीं मिले मजदूर, 150 से ज्यादा शराब ठेकों पर नहीं हो पाई सप्लाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..