• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • होली की लकड़ी बेचने आए आदिवासियों को वन विभाग की टीम ने पीटा, विरोध पर भागे
--Advertisement--

होली की लकड़ी बेचने आए आदिवासियों को वन विभाग की टीम ने पीटा, विरोध पर भागे

Udaipur News - उदयपुर| शहर के सूरजपोल चौराहा क्षेत्र में होलिका दहन के लिए लकड़ी बेचने आए आदिवासियों के साथ वन विभाग की टीम ने...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 07:05 AM IST
होली की लकड़ी बेचने आए आदिवासियों को वन विभाग की टीम ने पीटा, विरोध पर भागे
उदयपुर| शहर के सूरजपोल चौराहा क्षेत्र में होलिका दहन के लिए लकड़ी बेचने आए आदिवासियों के साथ वन विभाग की टीम ने मारपीट कर दी। इससे काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और जोरदार विरोध किया तो टीम को मौके से भागना पड़ा। बुधवार रात करीब 11 बजे वन विभाग की गश्ती टीम सूरजपोल चौराहा पर पहुंची। यहां आदिवासियों के पास जंगल से लाई गई सेमल की लकड़ियों को देखकर टीम के सदस्यों ने उन्हें जब्त करना शुरू कर दिया। आदिवासियों ने विरोध किया तो टीम में शामिल कर्मचारी मारपीट करने लगे। यह देख लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना मिलने पर पार्षद पारस सिंघवी भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने उन्हें घटनाक्रम से अवगत कराया। पार्षद सिंघवी ने वन विभाग की कार्यवाही को लेकर रोष जताते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची।

इस बीच वन विभाग की टीम लकडिय़ां ट्रक में भर लेकर चली गई। इससे पहले आदिवासियों समेत जमा लोगों ने जोरदार आक्रोश जताते हुए वन विभाग की जीपों को रोकने का प्रयास किया। टीम को खुद को बचाते हुए मौके से भागने को मजबूर होना पड़ा। होली के लिए वन क्षेत्र से अवैध रूप से सेमल की लकड़ी काटने वालों पर निगरानी रखने के लिए वन विभाग ने आठ टीमें फील्ड में भेजीं। कार्रवाई के तहत तीन गाडिय़ां पकड़ी गईं।

X
होली की लकड़ी बेचने आए आदिवासियों को वन विभाग की टीम ने पीटा, विरोध पर भागे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..