• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो में उदयपुर के व्यापारियों को मिले 45 लाख तक के ऑर्डर
--Advertisement--

ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो में उदयपुर के व्यापारियों को मिले 45 लाख तक के ऑर्डर

Udaipur News - उदयपुर | खेलगांव में चल रहे चार दिवसीय ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो-2018 में उदयपुर के माइनिंग कंस्ट्रक्शन से संबंधित...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 07:30 AM IST
ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो में उदयपुर के व्यापारियों को मिले 45 लाख तक के ऑर्डर
उदयपुर | खेलगांव में चल रहे चार दिवसीय ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो-2018 में उदयपुर के माइनिंग कंस्ट्रक्शन से संबंधित व्यापारियों को रविवार को 35 से 45 लाख रुपए तक के ऑर्डर मिले हैं। तीसरे दिन एक्सपो में करीब दो करोड़ की मशीन और इसके स्पेयर पार्ट्स की बिक्री हुई। सड़कों की सफाई करने वाली पर्यावरण मैत्री ऑटोमेटिक मशीन और ऑटोमेटिक एलीवेटर को व्यापारियों ने खूब पंसद किया। एक्सपो आयोजक अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी इंडिया इंटरनेशनल ऑफ माइनिंग कंपनी के डायरेक्टर विजय कुमार सोनी ने बताया कि उदयपुर की बालाजी ट्रेडिंग कंपनी को अर्थ मूवर मशीन के स्पेयर पार्ट्स के लिए 45 लाख, वीनस इक्विपमेंट कंपनी को पार्ट्स सप्लाई के लिए 40 लाख और अमृता कंस्ट्रक्शन को 35 लाख रुपए के ऑर्डर मिले हैं। अन्य व्यापारियों को भी छोटे ऑर्डर हाथों-हाथ मिले। रविवार को 15 हजार से अधिक विजिटर पहुंचे, जिनमें कई मार्बल व्यापारी थे। चाइना में चल रही मार्बल एग्जीबिशन में मेवाड़ सहित देश से कई व्यापारी गए थे, चाइना में एग्जीबिशन खत्म होते ही ये व्यापारी सीधे उदयपुर में चल रहे एक्सपो में पहुंचे। सांसद अर्जुन लाल मीणा ने भी एक्सपो में मशीनों की जानकारी ली। एक्सपो का सोमवार को अंतिम दिन है। व्यापारियों ने बताया कि सड़क साफ करने वाली मशीन काफी आधुनिक है। यह सड़क पर पड़ा कचरा, धूल को अंदर ले लेती है और पीछे से पोंछा भी लगाती है, इसमें न तो आवाज होती है और न ही धूल उड़ती है। इसके अलावा ऑटोमेटिक एलीवेटर का भी व्यापारियों ने डेमो लिया।

जर्मन की ऑटोमैटिक एलीवेटर : एक बटन दबाने पे देखते ही देखते पांच मंजिल तक खुलकर ऊपर जाती है। इसका उपयोग ऊंची-ऊंची मंजिलों के भवनों में आग बुझाने में किया जा सकता है।

X
ग्लोबल एंड मशीनरी एक्सपो में उदयपुर के व्यापारियों को मिले 45 लाख तक के ऑर्डर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..