--Advertisement--

महाशिवरात्रि की तैयारी

Udaipur News - उदयपुर. फतहसागर से यूआईटी आने वाले मार्ग पर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि से पहले शिवलिंग तैयार...

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 07:45 AM IST
महाशिवरात्रि की तैयारी
उदयपुर. फतहसागर से यूआईटी आने वाले मार्ग पर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि से पहले शिवलिंग तैयार करते बच्चे।

गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

उदयपुर | महा शिवरात्रि पर्व पर मंगलवार को अमरनाथ गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में ब्रज बिहारी के सान्निध्य में महापर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर सुबह 4 बजे रूद्राभिषेक होगा। इसके बाद 7 बजे महाआरती होगी। दर्शन करने वाले भक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। इधर, महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर सोमवार को शिव दल मेवाड़ की शहर में शिवयात्रा निकाली जाएगी। दल प्रमुख मनीष मेहता ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को शहरवासियों को पीले चावल देकर यात्रा का निमंत्रण दिया गया। यात्रा में भगवान शिव के सुसज्जित 12 ज्योतिर्लिंग आकर्षण का केंद्र रहेंगे। वहीं शिव भोले सेवा समिति ने महाशिवरात्रि का कार्यक्रम सफल बनाने के लिए बैठक की, जिसमें पर्व की तैयारियों पर मंथन किया गया।

महाकाल मंदिर में भक्तों के लिए 31 द्वार लगेंगे

महाशिवरात्रि पर्व पर रानी रोड स्थित महाकालेश्वर महादेव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महादेव का सहस्त्र जलधारा अभिषेक होगा। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ में रुद्रीपाठी विप्रजन से रूद्राभिषेक किया जाएगा।

X
महाशिवरात्रि की तैयारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..