Hindi News »Rajasthan »Udaipur» भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्र में आया तेंदुआ, दो लोगों पर पंजा मारा

भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्र में आया तेंदुआ, दो लोगों पर पंजा मारा

उदयपुर. अहमदाबाद हाईवे पर काया गांव में सड़क किनारे खेत में छुपे तेंदुआ शावक ने वन विभाग के एक गार्ड और ग्रामीण को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:50 AM IST

उदयपुर. अहमदाबाद हाईवे पर काया गांव में सड़क किनारे खेत में छुपे तेंदुआ शावक ने वन विभाग के एक गार्ड और ग्रामीण को पंजा मारा। सूचना पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और जाल से तेंदुआ शावक को पकड़ा। एक घंटे बाद टीम ने उसे वनक्षेत्र में छोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह खेत में कुछ ग्रामीणों ने तेंदुआ देखा तो वनकर्मी को सूचना दी। विभाग का गार्ड वहां पहुंचा। खेत में फसल व झाड़ियों में छुपा होने से वह नजर नहीं आ रहा था। पास आता देख शावक ने गार्ड के पीठ पर पंजा मारा और फिर छुप गया। शावक ने एक ग्रामीण को भी पंजा मारा। सूचना पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम के सतनाम सिंह, लाल सिंह और मांगीलाल मौके पर पहुंचे। वाइल्ड एंड स्ट्रीट एनिमल रेस्क्यू सोसाइटी के पदम सिंह राठौड़ भी मौके पर व्यवस्था को संभाला।

उदयपुर. खेत में छुपे तेंदुए को रेस्क्यू कर लाती वन विभाग की टीम।

रेस्क्यू टीम ने ग्रामीणों की मदद से शावक को पकड़ा

रेस्क्यू टीम ने ग्रामीणों की मदद से जाल लगाकर शावक को पकड़ा। इसके बाद टीम ट्रंकुलाइज करने की मामूली डोज देकर बेहोश कर वहां से ले आई। एक घंटे में शावक के होश आने पर उसे वनक्षेत्र में छोड़ दिया गया। वन अधिकारियों ने बताया कि शावक करीब एक वर्ष की है और रात को भोजन-पानी की तलाश में भटक कर आबादी क्षेत्र में आ गई थी।

और इधर, ऐसी संवेदनहीनता

वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत, शव के साथ लेते रहे सेल्फी

उदयपुर | केवड़े की नाल में गुरुवार दोपहर वाहन की टक्कर से घायल तेंदुए की मौत हो गई। राहगीर की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची और तेंदुए के शव को वहां से हटाया। रेंजर मांगीलाल कलाल ने बताया कि केवड़े की नाल क्षेत्र में कई तेंदुए हैं। सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×