Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Minimum Temperature Reached Eight Point Four

5 दिन में 6 डिग्री गिरकर 8.4 पहुंचा न्यूनतम तापमान, ठिठुरन बढ़ी

पिछले एक सप्ताह से तापमान में लगातार हो रही गिरावट का दौर शुक्रवार को भी बना रहा।

Bhaskar news | Last Modified - Nov 25, 2017, 06:44 AM IST

5 दिन में 6 डिग्री गिरकर 8.4 पहुंचा न्यूनतम तापमान, ठिठुरन बढ़ी

उदयपुर.पिछले एक सप्ताह से तापमान में लगातार हो रही गिरावट का दौर शुक्रवार को भी बना रहा। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को उदयपुर का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री लुढ़ककर 8.4 पहुंच गया। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री था। हालांकि अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो गुरुवार को 26.8 डिग्री था। पिछले 5 दिन में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री तक कम हुआ है। बीते सप्ताह सोमवार को न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री था। इसके साथ ही लेकसिटी में ठंड का असर भी बढ़ने लगा है। शाम 5 बजे के बाद लोग गर्म कपड़ों में दिखने लगे हैं। सुबह 9 बजे तक ठिठुरन रहती है। हालांकि शुक्रवार को 9 बजे के बाद तेज धूप निकली जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। इधर ठंड बढ़ने के साथ ही धुंध शहर को आगोश में लेने लगा है। शहर के आस-पास के क्षेत्रों में शुक्रवार को धुंध का असर दिखा। रेलवे स्टेशन, चीरवा टनल, सज्जनगढ़ के आस-पास सुबह धुंध का असर दिखा।

अभ्यारण्यों में धूप सेंककर ठंड से बच रहे पक्षी और वन्य जीव

ठंड का असर अभ्यारण्यों और वन्यजीवों में भी देखा जा रहा है। गुलाबबाग, सज्जनगढ़ बॉयोलोजिकल पार्क में पक्षी और जीव ठंड से बचने के लिए धूप सेंकते दिखाई दे रहे हैं।

ऊनी कपड़े खरीदने बाजारों में बढ़ी भीड़ : ठंड बढ़ने के साथ ही ऊनी बाजार में रौनक बढ़ने लगा है। शुक्रवार को ऊनी वस्त्र खरीदने वालों की भीड़ बाजारों में लगी रही।

धुंध का असर : बांद्रा एक्सप्रेस 7 घंटे लेट उदयपुर पहुंची, 12.40 बजे मुंबई जाने के लिए हुई रवाना

मुंबई-उदयपुर के बीच चलने वाली बांद्रा एक्सप्रेस शुक्रवार को 7 घंटे लेट उदयपुर सिटी पहुंची। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 3 घंटे 40 मिनट लेट रात 12 बजकर 40 मिनट पर मुंबई के लिए रवाना हुई। रेलवे सूत्रों के अनुसार मुंबई-रतलाम के बीच ट्रैक में आई तकनीकी खामी के कारण उदयपुर बांद्रा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई। रात साढे़ 8 बजे यह ट्रेन चित्तौड़ पहुंची थी। रात 11 बजे उदयपुर आई। तकनीकी रखरखाव के बाद इसे मुंबई के लिए रवाना किया गया। ट्रेन रवानगी के निर्धारित समय पर स्टेशन पहुंच चुके यात्रियाें को रात को ठंड में 3 घंटे बिताने पड़े। परिवार के साथ सफर करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 5 din mein 6 digari gairkar 8.4 phunchaa nyuntm taapmaan, thithurun bढ़i
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×