Hindi News »Rajasthan »Udaipur» Vijay Stambh Replica At Airport

यहां पर बन रहा है 30 फीट ऊंचा विजय स्तंभ, हूबहू होगा मॉडल

24 लाख रुपए की लागत से मिराज ग्रुप बना रहा विजय स्तंभ का मॉडल

Bhaskar News | Last Modified - Nov 22, 2017, 08:38 AM IST

यहां पर बन रहा है 30 फीट ऊंचा विजय स्तंभ, हूबहू होगा मॉडल

उदयपुर/डबोक.महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक में आने वाले पर्यटकों को मेवाड़ के इतिहास से रूबरू कराने के लिए परिसर में 30 फीट का चित्तौड़गढ़ के विजय स्तंभ का 30 फीट का मॉडल बनाया जा रहा है। विमान पत्तन प्राधिकरण ने मिराज ग्रुप को विजय स्तंभ (टावर ऑफ विक्ट्री) बनाने की स्वीकृति दी है। एयरपोर्ट परिसर में पार्किंग जोन के पास स्थित रोड सर्कल के बीच विजय स्तंभ की रेप्लिका की स्थापना की जाएगी। विजय स्तंभ का मॉडल बनाने की अनुशंसा चित्तौड़ के सांसद और एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष सी.पी.जोशी ने की थी। समिति की पिछली बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

हूबहू होगा मॉडल, रात को जगमगाएगा

मिराज ग्रुप विजय स्तंभ के मॉडल के निर्माण पर 24 लाख रुपए खर्च करेगा। इसमें इस्तेमाल होने वाले पत्थर अौर मेटल उच्च क्वालिटी के होंगे जो माॅडल को वास्तविक स्तंभ का स्वरूप प्रदान करेंगे। रात्रि में यह स्तंभ रोशनी से जगमगाएगा।

न्यूयार्क में स्टेच्यू ऑफ विक्ट्री की तरह टावर ऑफ विक्ट्री मेवाड़ की शान है। एयरपोर्ट पर इसकी रेप्लिका बनाने का मकसद सौंदर्यीकरण और ऐतिहासिक महत्व को बढ़ाना है।
कुलदीप सिंह, डायरेक्टर महाराणा प्रताप एयरपोर्ट

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Udaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yaha par ban raha hai 30 fit oonchaa vijy stnbh, hubahu hoga modl
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Udaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×